breaking news New

Breaking टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो न्यूजीलैंड को हराना ही होगा

Breaking टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो न्यूजीलैंड को हराना ही होगा

नईदिल्ली।  पाकिस्तान के हाथों हार चुका भारत आज टी-20 वर्ल्डकप में  न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान में उतरेगा. भारत अभी तक एक मुकाबला खेला है।  अगर टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो इस मुकाबले को जीतना ही होगा.  इस मैच को वर्चुअल क्वार्टरफाइनल भी माना जा रहा है. बता दें कि विराट कोहली इस टूर्नामेंट के बाद टी-20 फॉर्मेट में भारत की कप्तानी छोड़ देंगे, ऐसे में उनके पास आखिरी मौका है 

पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय ही है, भारत की टीम टी-20 वर्ल्डकप में ग्रुप-2 का हिस्सा है, अभी इस ग्रुप में पाकिस्तान ने सबसे ज्यादा 3 मैच खेले हैं और तीनों ही जीते हैं. ऐसे में अब लड़ाई दूसरी टीम के लिए है. अगर भारत आज के मैच में जीत जाता है, इसके बाद आने वाले सभी मैच जीतता है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच पाएगा.

लेकिन अगर आज न्यूजीलैंड की टीम जीत जाती है और बाद में भारत अपने आने वाले सभी मैच जीतता है, तब सबकुछ नेट-रनरेट पर निर्भर करेगा. क्योंकि मुश्किल ये भी होगी क्योंकि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने मैच को दस विकेट से गंवाया था, ऐसे में उसका नेट रनरेट काफी कम है.

अगर न्यूजीलैंड की टीम भारत को हरा देती है, आगे जाकर बाकी मैच भी जीत जाती है तो पाकिस्तान और न्यूजीलैंड इस ग्रुप से सेमीफाइनल में जाने वाली टीम बन जाएंगी.

भारत के आने वाले मुकाबले अफगानिस्तान, नाबीमिया और स्कॉटलैंड से होंगे. ऐसे में इन तीनों में भारत की जीत पक्की मानी जा रही है, लेकिन अगर किसी टीम ने उलटफेर कर दिया तो खतरा बरकरार है. खासकर अफगानिस्तान की टीम जो UAE में खेलने की आदी है और शानदार फॉर्म में है, वह भारत के लिए खतरा बन सकती है.

ऐसे में कप्तान विराट कोहली-कोच की जोड़ी चाहेगी कि जाते वक्त इतिहास रचकर जाए. दोनों की अगुवाई में भारतीय टीम टेस्ट में बेस्ट बनी है और कई बड़ी जीत हासिल की हैं, लेकिन कोई आईसीसी इवेंट नहीं जीता है.अपनी कप्तानी में टीम को कोई आईसीसी का इवेंट्स जीता दें. वहीं कोच रवि शास्त्री भी इस टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया के हेड कोच नहीं रहेंगे।