breaking news New

8 लाख के इनामी नक्सली कमांडर के साथ एक महिला नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

8 लाख के इनामी नक्सली कमांडर के साथ एक महिला नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

बीजापुर। जिले में चलाये जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत 08 लाख के इनामी नक्सली डोडी वेल्ला उर्फ सुरेश और सुंदरी मोडियम ने एएसपी पंकज शुक्ला और डीएसपी आशीष कुंजाम के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है। आत्मसमर्पित नक्सली डोडी वेल्ला सीआरसी कंपनी नंबर 03 के प्लाटून नंबर 01 का सेक्शन कमांडर है, डोडी कई बड़ी वारदातों में शामिल रह चुका है। वहीं महिला नक्सली सुंदरी मोडियम केंद्रीय कमेटी के सीसीएम भूपति उर्फ सोनू के दलम में पार्टी सदस्य थी। आत्मसमर्पित नक्सलियों को शासन की पुनर्वास नीति के तहत 10-10 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि दी गई है।

आत्मसमर्पित नक्सली डोडी वेल्ला वर्ष 2005 में नक्सली संगठन बासागुड़ा एरिया कमेटी में पीएलजीए के सदस्य के रूप में हुआ भर्ती था। एक महीने के बाद साल 2005 में कंपनी नंबर 03 का सदस्य बनाया गया। वर्ष 2007 में सीआरसी कंपनी में पार्टी सदस्य बनाया गया। वर्ष 2008 में कंपनी नंबर 03 के प्लाटून नंबर 01 का सेक्शन डिप्टी कमांडर बनाया गया। वर्ष 2008 में ओडिशा के नयागढ़ पुलिस लाइन और पुलिस प्रशिक्षण शाला से हथियार लूटने की वारदात में शामिल था। वर्ष 2009 में ओडिशा के दामनजोड़ी पत्थर खदान में तैनात सुरक्षाबलों से हथियार की लूट में भी शामिल था। वर्ष 2009 में पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने की वारदात में शामिल था।

आत्मसमर्पित महिला नक्सली सुंदरी मोडियम वर्ष 2012 से सक्रिय थी
दिसंबर 2012 में संगठन में पीएलजीए सदस्य के पद पर भर्ती हुई। जुलाई 2013 में केंद्रीय कमेटी महाराष्ट्र-गढ़चिरौली के सीसीएम भूपति उर्फ सोनू के पार्टी की सदस्य बनी। पार्टी सदस्य के रूप में माड़ और गढ़चिरौली एरिया में काम कर रही थी।