breaking news New

जिला संयोजक ने समझा 10-12वी के छात्राओं की समस्या, पहुँचे जिला शिक्षा अधिकारी को मांग पत्र सौंपने

जिला संयोजक ने समझा 10-12वी के छात्राओं की समस्या, पहुँचे जिला शिक्षा अधिकारी को मांग पत्र सौंपने

रायपुर, 27 मार्च। वैश्विक महामारी  covid 19 कोरोना वायरस के अत्यधिक फैलते संक्रमण को देखते हुए दसवीं और बारहवीं की परीक्षा को ऑनलाइन करवाने की मांग को लेकर  शुक्रवार को रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी महोदय से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा गया । इस आवेदन पत्र के माध्यम से भारतीय राष्ट्रीय छात्र  संगठन जिला संयोजक रायपुर जिला NSUI श्री सुर्यप्रताप बंजारे ने अपने नेतृत्व में छात्र - छात्राओं की मांग को लेकर मांग पत्र जिला शिक्षा अधिकारी से चर्चा की व मांग पत्र सौपा और दसवीं-बारहवीं के विद्यार्थी आपसे विशेष निवेदन करते है कि दसवीं और बारहवीं की होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को भी ऑनलाइन विधि से करवाने और बोर्ड कक्षाओं के छात्र - छात्राओं को भी राहत पहुँचाने की कृपा करे।


 जैसा कि covid 19 कोरोना वायरस के अत्यधिक फैलाव को देखते हुवे जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में संबंधित अधिकारियों से मुलाकात कर इस वैश्विक महामारी में छात्र छात्राओं की मांग को लेकर चर्चा कर इसकी व्याख्या करते हुवे बात की की छत्तीसगढ़ सहित पूरे भारत में पुनः कोरोना संक्रमण अपने पूरे चरम पर है जिससे प्रतिदिन सिर्फ छत्तीसगढ़ में ही 2000 से 2500 व्यक्ति पॉजिटिव पाये जा रहे है और प्रतिदिन 20 से 30 पीड़ित व्यक्तियों की मृत्यु हो रही है आज के टेड में कुल संक्रमित लगभग 14000 के आस पास है। 

इस वैश्विक महामारी के प्रकोप को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने सारे ऑफलाइन होने वाली परीक्षाओं को रद्द कर छात्रों को राहत पहुँचाने का काम किया है तथा 9 वी, 11वी के छात्र छात्राओं को जनरल प्रमोसन कर राहत पहुचाई हैं।


इस निर्णय को देखते हुवे 10वी और 12वी के छात्र - छात्राओं की यह मांग उठी की कोरोना तो चुनकर सिर्फ और सिर्फ 9वी , 11वी वालो को ही होगा और हमे नहीं होगा जैसे कि हमारे छत्तीसगढ़ के सरकार जिस तरह 9वी व 11वी के छात्र - छात्राओं को राहत पहुचाई हैं उसी तरह ऑनलाइन पेपर कर हम 10वी 12वी के छात्र - छात्राओं को भी राहत पहुचाने का काम करे जिससे हमारे घर वाले कोरोना के समस्याओं से संतुष्ट हो कि हमारे बच्चे भी अब घर पर एग्जाम दे रहे हैं  और हमें भी सन्तुष्टि हो कि ऑनलाइन पेपर हैं तो घर पर ही एग्जाम की तैयारी कर घर पर ही सुरक्षित रहकर एग्जाम दिलाये। बच्चों की शिकायत मिलने पर रायपुर एन. एस. यु. आई. जिला अध्यक्ष अमित शर्मा  व जिला महासचिव युवा कांग्रेस अमित जांगड़े के दिशानिर्देश से आज जिला शिक्षा अधिकारी को मांगपत्र सौपा गया। जिसमें मुख्य रूप से जिला महासचिव रायपुर एन. एस. यु. आई. निखिल वंजारी  ,जिला संयोजक रायपुर एन. एस. यु. आई. सुर्यप्रताप बंजारे विधानसभा अध्यक्ष मनीष भाई जी (1) शा. उ. मा. शाला दोन्देकला :- भावेश कुर्रे, तुलेश्वर साहू, जमेश कौशल, गगन वर्मा, नीलेश जांगड़े,देवराज ढिढ़ी, प्रतीक वर्मा,हेमंत साहू, जयप्रकाश साहू,केवल साहू, जानकी साहू,दीपक उरांव,पायल वर्मा (2)शा.उ.मा.शाला मांढर - कुबेर साहू, पुम्मी भूषण साहू,उमेन्द्र कुमार ढिढ़ी,डोमेन सोनवानी,समीर बंजारी,अभय विश्वकर्मा, भावेश,भोतिट खूंटे, (3) शा. उ. मा. शाला सारागांव :-  भोजेश्वर साहू,तुमेश मानिकपुरी,लोकेश देवांगन,मुकेश डांडेकर,धेदेश धीवर (4)शा. हाई. स्कू. बरबन्दा :-  क्रिकप धीवर अनिमेष बंजारे,योगेंन्द्र यादव,विष्णु पटेल,शुभम साहू, राजा वर्मा,प्रियंका जांगड़े ,भास्कर साहू,लोकेश साहू,कान्हा यादव ,कमलेश वर्मा,नागेश लहरे,समीर पटेल। (5) शा. उ. मा. शाला मोहदी :- अनुष्का वर्मा ,भूमिका वर्मा , रवि वर्मा,गोपाल डहरिया, रूपेश कुर्रेजय विश्वकर्मा,समीर वर्मा,चंद्र कुमार सेन। (6) शा.उ. मा. शाला जरौदा :- हिमांशु वर्मा,भोज यादव ,समीर पटेल,राकेश वर्मा,भावेश पटेल,रागिनी वर्मा,लोकेश यादव, अंकित वर्मा, योगेंद यादव, एकता बंजारे इत्यादि बहुतों के संख्या में छात्र उपस्थित होकर मांग के लिए शामिल हुए।