breaking news New

लाकडाउन : विपक्ष के नेता की अपील भी काम ना आई, 'राज्य सरकार ने लाकडाउन 15 मई तक बढ़ाया..नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने की थी यह अपील

लाकडाउन : विपक्ष के नेता की अपील भी काम ना आई, 'राज्य सरकार ने लाकडाउन 15 मई तक बढ़ाया..नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने की थी यह अपील

जनधारा समाचार
रायपुर. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है कि कोरोना संक्रमण की इस दूसरी लहर के मद्देनज़र प्रदेश के अमूमन सभी ज़िलों में अलग-अलग अवधियों में जारी लॉकडाउन को लेकर प्रदेश सरकार इसे इसी सख़्ती से जारी रखने अथवा कतिपय छूट के साथ जारी रखने के संबंध में कोई भी फ़ैसला करने से पहले वर्तमान में जारी लॉकडाउन की समीक्षा करे और तब कोई फ़ैसला ले।

नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार लॉकडाउन के अपने फ़ैसले की समीक्षा करते समय यह ज़रूर देखे कि वर्तमान में जारी लॉकडाउन का उसका क़दम कितना प्रभावी सिद्ध हुआ है, क्योंकि प्रदेश के विभिन्न ज़िलों में लॉकडाउन से पहले कोरोना संक्रमण के जितने मामले लॉकडाउन से पहले सामने आ रहे थे, लॉकडाउन की अवधि में आशा के विपरीत संक्रमितों की संख्या में लगातार इज़ाफ़ा ही हुआ है।

श्री कौशिक ने कहा कि ऐसी स्थिति में सरकार को लॉकडाउन के साथ-साथ या फिर उसके अलावा अन्य ज़रूरी उपायों पर भी विचार करना चाहिए ताकि कोरोना संक्रमण का फैलाव नियंत्रित हो सके। इस नज़रिए से कोविड जाँच और उपचार के पुख़्ता इंतज़ाम करने की दिशा में प्रदेश सरकार को अपना ध्यान केंद्रित करना होगा। श्री कौशिक ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि लगातार बढ़ाकर लोगों की असुविधा बढ़ाने, ग़रीब-मज़दूरों की रोजी-रोटी और व्यापारिक गतिविधियों पर रोक से कई तरह की व्यावहारिक दिक्कतें हो रही हैं, इसलिए ज़रूरी है कि प्रदेश सरकार लॉकडाउन बढ़ाने के फ़ैसले से पहले इस निर्णय की समीक्षा करने के बाद ही कोई नया क़दम उठाए ताकि कोरोना को नियंत्रित करने के प्रभावी उपायों पर काम हो और लोगों को अनावश्यक परेशानियों से बचाया जा सके।