breaking news New

बारिश में डूब कर मरे तीन हजार चुजे , पोल्ट्री फार्म में भरा 4 फीट तक पानी

बारिश में डूब कर मरे तीन हजार चुजे , पोल्ट्री फार्म में भरा 4 फीट तक पानी


मगरलोड।  प्रदेश में बारिश ने तबाही मचा रखा है। लोगों का जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो चुका है। वहीँ धमतरी के मगरलोड में एक पोल्ट्री फार्म के मालिक पर बारिश मुसीबत बनकर बरसी है। फार्म में पानी घुसने से अंदर में रखे 3000 मुर्गी के बच्चों की मौत हो गई। जिससे उनको लाखों रूपये का नुकसान हुआ है। ब्लाक में दो -तीन दिन से हुई जमकर बारिश से कई नदी नाले उफान पर, घरों में घुटने तक पानी भरा है। कई जगह बाढ़ की स्थिति बनी रही। आवागमन बाधित रहा।


अत्याधिक तेज बारिश से ग्राम पहंदा के जानवी पोल्ट्री फार्म में 4 फीट तक पानी भर गया।पानी भरने से पोल्ट्री के अंदर रखे मुर्गी के बच्चें की मौत हो गई। पहंदा के पोल्ट्री फार्म संचालक महेश सिन्हा ने बताया कि ब्लाक में दो दिन से तेज बारिश से होने से पोल्ट्री फार्म में पानी घुस गया। जिससे फार्म के अंदर रखे मुर्गी के 250 ग्राम वजन के 3000 नग बच्चे की पानी मे डूबने से मौत गई।इसके अलावा तीन टन भूसा,दो इलेक्ट्रॉनिक मशीन,एक क्विंटल चारा दाना खराब हो गया।


बताया कि पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा पुल निर्माण के लिए गड्ढा खोदकर रखा था। मलबे को नाला में डालकर दिया था जिससे पानी निकासी बंद हो गया था। लगातार तेज बारिश होने से नाला में पानी ज्यादा भर गया जो किसान रिखी राम साहू के खेत होते हुये एनकुमार के खेत मे नाला में पानी भर गया। वहीँ नाला का पानी पोल्ट्री फार्म में घुस गया। जिसके कारण मुर्गी के बच्चे की मौत हुई है। पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही के कारण फार्म में पानी घुसा है। फार्म में पानी घुसने से मकान क्षतिग्रस्त होने की सम्भावना है। इस बाढ़ से लगभग पांच लाख रूपये की नुकसान हुआ है। शासन प्रशासन से मुआवाजे की मांग की है।