breaking news New

TOP-TEN NEWS : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 45 घोषणाओं में छत्तीसगढ़ के हर वर्ग को दी सौगात

TOP-TEN NEWS : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 45 घोषणाओं में छत्तीसगढ़ के हर वर्ग को दी सौगात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 45 घोषणाओं में छत्तीसगढ़ के हर वर्ग को दी सौगात
रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तीसरा बजट व छत्तीसगढ़ का 21 वां बजट पेश किया।

छत्तीसगढ़ के लिए ऐतिहासिक दिन 15 किन्नर बने पुलिस आरक्षक
रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग के द्वारा तृतीय लिंग का कालम देने के कारण तृतीय लिंग के अभ्यर्थियों ने भर्ती पत्र दाखिल करने के बाद कड़ी मेहनत और लगन से पुलिस के बौद्धिक और शारीरिक परीक्षा पास किये।

सेल-बीएसपी ने हॉट मेटल उत्पादन में बनाए नए रिकॉर्ड : आरएमपी-3, सीओ एंड सीसीडी, सिंटर प्लान्टस्, एमआरडी ने भी रचे कीर्तिमान
भिलाई । सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के ब्लास्ट फर्नेसों ने एक बार फिर 28 फरवरी 2021 को 18,320 टन हॉट मेटल का उत्पादन कर एक नया दैनिक रिकॉर्ड कायम किया
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा -तमिल भाषा, संस्कृति की रक्षा करना मेरा पहला कर्तव्य
कन्याकुमारी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर तमिल भाषा और संस्कृति सम्मान नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसकी रक्षा करना उनका कर्तव्य है।

शेयर बाजार में रही रौनक, सेंसेक्स 750 अंक उछला, निफ्टी में भी तेजी
मुंबई। आर्थिक वृद्धि के सकारात्मक दायरे में आने के साथ बीएसई सेंसेक्स सोमवार को करीब 750 अंक उछलकर बंद हुआ।

पति के हत्या की आरोपी मां को बेटी की अभिरक्षा देने से इंकार,याचिका खारिज
प्रयागराज . इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने कहा है कि बच्चे की अभिरक्षा सौंपते समय हमेशा बच्चे का हित देखा जायेगा और न्यायालय इसी आधार पर फैसला करेगा।

रंगारंग कार्यक्रमों के साथ तीसरा राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव 2021 हुआ संपन्न
नई दिल्ली । रंगारंग कार्यक्रमों के साथ तीसरा और अंतिम राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव संपन्न हो गया है। इसका आयोजन भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय ने मुर्शीदाबाद, पश्चिम  बंगाल में 27-28 फरवरी को किया।

देश के 6 से अधिक राज्यों में कोरोना फिर हुआ खतरनाक
नई दिल्ली । देश के अनेक राज्यों में कोविड के दैनिक नए मामलों में बढ़ोतरी का रुझान जारी है। 6 राज्यों- महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु और गुजरात में पिछले 24 घंटों के दौरान नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है।

फरवरी में जीएसटी राजस्व संग्रह में तेजी का रुख , 1.13 लाख करोड़ के पार
नयी दिल्ली। लॉक डाउन के बाद देश में आर्थिक गतिविधियों में आ रही तेजी के साथ ही जीएसटी राजस्व संग्रह में भी तेजी का रुख बना हुआ है

छग प्रीमियर लीग में टीम प्रायोजक बनने 10 तक आवेदन आमंत्रित,11 मार्च को होगी 200 खिलाडिय़ों की घोषणा
रायपुर । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मार्ग दर्शन में प्रदेश के प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को उचित मंच व अवसर दिलाने, पेशेवर खेलों को बढ़ावा देने, युवाओं को खेल संस्कृति से जोडऩे एवं देश के सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट में छत्तीसगढिय़ा खिलाडिय़ों को शीर्ष तक पहुंचाने के उद्देश्य से सीपीएल टी-20 प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।