breaking news New

रेंजर की शिकायत पर एक सैकड़ा ग्रामीण पर प्रकरण दर्ज

रेंजर की शिकायत पर एक सैकड़ा ग्रामीण पर प्रकरण दर्ज

मुरैना।  मध्यप्रदेश के मुरैना जिले की नगरा पुलिस ने एक ग्रामीण महावीर तोमर की गोली लगने से हुई मौत के मामले में वन कर्मियों पर हत्या का मामला दर्ज किए जाने के बाद मुरैना कोतवाली पुलिस ने भी वन रेंजर के आवेदन पर एक सैकड़ा अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ वन कर्मियों पर फायरिंग करने और सर्विस राइफलें लूटने आदि की धाराओं में मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कल देर रात दीपंकन सिंह गेम रेंजर चंबल अभयारण्य अम्बाह और भिंड क्षेत्र ने मुरैना पुलिस कोतवाली में एक आवेदन दिया जिसमें कहा गया है कि कल सुबह वन कर्मियों की एक टीम अवैध रेत से भरे एक ट्रैक्टर ट्राली का पकड़ने के लिये पीछा कर रही थी, उसी दौरान अमोलपुरा के करीब एक सैकड़ा ग्रामीणों ने वन कर्मियों पर फायरिंग कर लाठियों से हमला किया और सर्विस रायफलों को लूटने की कोशिश की। आवेदन में यह भी कहा गया कि ग्रामीणों ने वाहन को भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया।
ग्रामीणों के हमले को देखते हुए वन कर्मियों का दल वाहन को मौके पर ही छोड़कर अपनी जान बचाकर भाग निकले। मुरैना पुलिस कोतवाली पुलिस ने आवेदन पर से एक सैकड़ा अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ शासकीय कार्य मे बाधा, फायरिंग करने व सर्विस रायफलें लूटने और बलवा आदि की धाराओं में शून्य पर मामला दर्ज किया है।
इसके पहले कल सुबह गोली लगने से एक ग्रामीण महावीर तोमर की मौत हो गयी, जिसके बाद कल सुबह ही ग्रामीण ने वन कर्मचारियों पर हत्या कर मामला दर्ज कराया था।