breaking news New

पिछड़ा वर्ग पर्यवेक्षक के सूरजपुर आगमन पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

पिछड़ा वर्ग पर्यवेक्षक के सूरजपुर आगमन पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

सूरजपुर। सूरजपुर जिले में कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष की नियुक्ति में कार्यकर्ताओं की राय जानने की मंशा से आज छत्तीसगढ़ पिछड़ा वर्ग प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री  राजेश यादव,  नचिकेता जायसवाल पर्यवेक्षक के रुप में आज सूरजपुर आगमन पर पिछड़ा वर्ग जिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया।
इस अवसर पर  राजेश यादव के आतिथ्य में पिछड़ा वर्ग कांग्रेस जिला सूरजपुर के अध्यक्ष पद के लिए कार्यकर्ताओं से रायशुमारी की गई तथा जिलाध्यक्ष के पद के लिए प्रत्येक कार्यकर्ता से अलग-अलग बंद कमरे में बात की गई। पर्यवेक्षक यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस कमेटी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ पर जिला अध्यक्ष के रूप में सक्रिय, पार्टी के प्रति समर्पित और निष्ठावान व्यक्ति को ही अवसर प्रदान किया जाएगा तथा सभी कार्यकर्ताओं के बीच से जो नाम तय होगा उसी नाम पर पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा अंतिम मुहर लगाई जाएगी।  इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं ने शासन प्रशासन में अपनी उपेक्षा और अनदेखी का आरोप लगाते हुए संगठन में मजबूती लाने के लिए प्रत्येक कार्यकर्ता को सम्मान देने की बात कही और और पूरी निष्ठा से कांग्रेस के प्रति समर्पित होने के संकल्प को दुहराते हुए संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए एकजुटता पर बल दिया। कांग्रेस आलाकमान पर पिछड़े वर्ग से भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री बनाये जाने का स्वागत करते हुए कांग्रेस के प्रति अपनी आस्था व्यक्त की।
जिला पुलिस के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित -
 उपस्थित कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं ने विगत दिनों भारतीय जनता पार्टी के द्वारा मुख्यमंत्री के पुतला दहन को लेकर पुलिस प्रशासन के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि कि हमारे प्रदेश के मुखिया  भूपेश बघेल जी गांव गरीब और किसान के लिए कई जनोपयोगी कार्य कर रहे हैं तथा प्रदेश में विकास की बयार बह रही है जिस से बौखलाए हुए भाजपाई मुख्यमंत्री  के विरुद्ध अनर्गल तरीके से बयान बाजी करते हुए तथा पुतला दहन करके अपमानित करने का कार्य कर रहे हैं। हमारे मुख्यमंत्री पिछड़ा वर्ग से आते हैं और पिछड़े वर्ग का व्यक्ति भाजपाई सामंतवादी मानसिकता को पसंद नहीं आ रहा है इसी वजह से उनका पुतला दहन किया जा रहा है और उनके खिलाफ बयानबाजी की जा रही है।  इस घटना की जानकारी एवं शिकायत मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल   गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू , एवं माननीय प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम तक की गई है। कार्यक्रम में जिला पंचायत उपाध्यक्ष नरेश राजवाड़े, प्रदेश कांग्रेस सचिव इस्माइल खान,  अम्बिकापुर से अनिल सिंह कर्नल, वाड्रफनगर से हरी यादव, सूरजपुर जिला कांग्रेस महामंत्री तुलसी यादव महामंत्री रामचंद्र यादव पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जगते, असंगठित कामगार के प्रदेश उपाध्यक्ष मेहंदी यादव, महेंद्र साहू, प्रदीप साहू, लक्ष्मी साहू, राकेश गुप्ता,  धर्मेंद्र सिंह, पवन दीवान, शिव गुप्ता, नवीन जयसवाल, मधुसूदन साहू, मन्देश गुर्जर, संजय यादव, अविनाश यादव, लक्ष्मण राजवाड़े, सहित भारी संख्या में जिले के कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।