breaking news New

सुप्रीम कोर्ट में प. बंगाल में निष्पक्ष चुनाव को लेकर याचिका

सुप्रीम कोर्ट में प. बंगाल में निष्पक्ष चुनाव को लेकर याचिका

नयी दिल्ली।  पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष रूप से संचालित कराने के लिए एवं विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं को सुरक्षा दिए जाने की मांग को लेकर उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया गया है।

शीर्ष अदालत में यह याचिका पेशे से वकील विनीत ढांढा ने दायर की है जिसमें उन्होंने पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले विपक्षी कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा का मामला उठाया, और अब उनकी सुरक्षा की मांग की है।

याचिकाकर्ता ने राज्य में निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराने के लिए संबंधित एजेंसियों को आदेश देने की बात कही है और विपक्षी दलों के नेताओं को सुरक्षा मुहैया कराने की भी मांग की है।

याचिकाकर्ता ने चुनाव आयोग को पश्चिम बंगाल में फर्जी मतदाताओं पर स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने और फर्जी मतदाताओं को मतदाता सूची से हटाए जाने के निर्देश देने की भी मांग की है। साथ ही, भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्याओं की जांच की स्थिति रिपोर्ट सौंपने की मांग की गई है।

याचिकाकर्ता ने राज्य में हुई कार्यकर्ताओं की हत्या पर ममता सरकार से रिपोर्ट की मांग की है। चुनाव में अर्धसैनिक बलों की नियुक्ति, फ़र्ज़ी मतदाताओं के नाम सूची से हटाने की मांग भी याचिका में कही गई है।