breaking news New

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जगदलपुरवासियों को बड़ी सौगात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जगदलपुरवासियों को बड़ी सौगात


450 लाख रुपए की लगात से इंद्रावती नदी में बनेगा नया पुल

संसदीय सचिव रेखचंद व क्रेडा चेयरमैन मिथिलेश स्वर्णकार का भागीरथी प्रयास लाया रंग

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का संसदीय सचिव व क्रेडा अध्यक्ष ने किया आभार व्यक्त

जगदलपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तरवासियों को 1080 लाख रुपए के निर्माण कार्यों की सौगात दी जिसमें महत्वपूर्ण 450 लाख रुपए की लागत से इंद्रावती नदी के पूराने पूल के निकट बड़ा पूल बनाने की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान किया। यह भागीरथी प्रयास संभव हो सका संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन तथा अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण अध्यक्ष मिथिलेश स्वर्णकार की बदौलत। ज्ञात हो कि विगत दिनों बस्तर के नेताओं की मुख्यमंत्री निवास में हुई महत्वपूर्ण बैठक में संसदीय सचिव रेखचंद जैन व अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण अध्यक्ष मिथिलेश स्वर्णकार ने प्रमुखता से यह मांग उठाई थी और एक सप्ताह के भीतर ही इतने बड़े कार्य की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान किया गया जिसके लिए संसदीय सचिव रेखचंद जैन व क्रेडा अध्यक्ष मिथिलेश स्वर्णकार ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बस्तर की जनता खासकर जगदलपुर निवासियों की ओर आभार व्यक्त किया है। 


नगर के टाऊन हॉल में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वर्चुअल माध्यम से बस्तर जिले के चार विधानसभा क्षेत्र नारायणपुर, बस्तर, जगदलपुर व चित्रकोट  क्षेत्र के 1080 करोड़ रूपए से अधिक के विकास कार्यों की सौगात दी जिसमें  29 विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया जिसमें प्रमुख रूप से लगभग 20 करोड़ 54 लाख 24 हजार रूपए के 17 विकास कार्यों का लोकार्पण और लगभग 87 करोड़ 99 लाख 11 हजार रूपए के 12 विकास कार्यो का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा लोकार्पण किए कार्यो में जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में 31 लाख 17 हजार रुपए की लागत से माड़पाल हाईस्कूल में अतिरिक्त कक्ष और नवीनीकरण कार्य, नवागुड़ा (टोंण्डापाल) में एक करोड़ 19 लाख 87 हजार रुपए की लागत से निर्मित स्टाप डेम का लोकार्पण किया।


वहीं नगरनार में 3 करोड़ 44 लाख 59 हजार रुपए की लागत से बनने वाले आईटीआई भवन, जगदलपुर से चित्रकोट मार्ग में 22 करोड़ 33 लाख 95 हजार रुपए की लागत से विभिन्न स्थानों में उन्नयन और नवीनीकरण कार्य, 44 करोड़ 25 लाख 98 हजार रुपए की लागत से इंद्रावती नदी में पुराने पुल के स्थान पर नए पुल का निर्माण और 3 करोड़ रुपए की लागत से दलपत सागर का विकास कार्य और एक करोड़ 39 लाख रुपए की लागत से गंगामुण्डा के सौन्दर्यीकरण कार्य का भूमिपूजन किया।इस दौरान सांसद दीपक बैज,बस्तर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष लखेश्वर बघेल, विधायक चंदन कश्यप,राजमन बेंजाम, मछुआ कल्याण बोर्ड अध्यक्ष एम आर निषाद, महापौर सफीरा साहू,निगम सभापति कविता साहू शहर अध्यक्ष राजीव शर्मा, सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण व प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।