breaking news New

छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र आज से शुरू, संसदीय सचिव के अधिकारों की मांग पर सदन में हंगामा

छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र आज से शुरू, संसदीय सचिव के अधिकारों की मांग पर सदन में हंगामा

रायपुर, 21 दिसंबर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया। सत्र के पहले ही दिन गर्मागर्मी देखने को मिली। सोमवार को विधानसभा  की कार्यवाही शुरू होते ही संसदीय सचिव के अधिकारों पर सदन में हंगामा शुरू हो गया। सदन में विधायक अजय चंद्राकर ने राज्य सरकार की तरफ से संसदीय सचिवों के अधिकारों से जुड़े आदेश जारी करने की मांग की।

संसदीय सचिवों के अधिकारों से जुड़े आदेश जारी करने की मांग की पर विधिमंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि उच्च न्यायालय और विधानसभा के आसंदी से ऐसे किसी भी प्रकार के आदेश जारी करने के निर्देश नहीं मिले हैं। उच्च न्यायालय के निर्देशों के अनुसार संसदीय सचिवों को अधिकार दिए गए हैं। इसी के साथ विधिमंत्री अकबर ने उच्च न्यायालय के आदेश की जानकारी सदन को दी।

ऐसा माना जा रहा है कि 30 दिसंबर तक चलने वाले शीतकालीन सत्र में कृषि कानून और कोरोना का मुद्दा गरमा सकता है। सत्र के दौरान सदन की सात बैठकें होंगी। इस दौरान द्वितीय अनुपूरक बजट और कई महत्वपूर्ण विधेयक पेश होंगे। जानकारी के मुताबिक राज्य में धान खरीदी और क्रय केंद्रों में हो रही अनियमितता को लेकर बीजेपी बघेल सरकार को घेरेगी। इसको लेकर भाजपा ने तैयारियां भी पूरी कर ली है।