breaking news New

Breaking लाइव शो में पीएम मोदी और उनकी मां को दी गयी गाली, लाइव शो के दौरान की गई टिप्पणी, बीबीसी ने मांगी माफी, बैन करने की मांग, सुनिए आडियो

Breaking लाइव शो में पीएम मोदी और उनकी मां को दी गयी गाली, लाइव शो के दौरान की गई टिप्पणी, बीबीसी ने मांगी माफी, बैन करने की मांग, सुनिए आडियो

नई दिल्ली. बीबीसी रेडियो के लाइव शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी 99 साल की मां के खिलाफ अपशब्द कहे जाने का मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लाइव शो बीबीसी एशियन नेटवर्क की ओर से किये गये थे. उसी कार्यक्रम में कथित रूप से पीएम मोदी और उनकी मां को गाली दी गयी. शो में एंकर की ओर से पूछे गये सवाल पर कॉलर ने जवाब देते हुए मोदी और उनकी मां को लेकर अपमानजनक टिप्पणी कर दी.

बीबीसी एशियन नेटवर्क के उस लाइव शो का ऑडियो क्लिप इस समय शोसल मीडिया में वायरल हो रहे हैं. अब मोदी और उनकी मां को गाली देने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. लोगों ने बीबीसी को बैन करने तक की मांग कर दी है.

दरअसल यूके में बीबीसी एशियन नेटवर्क द्वारा सिखों पर तीन घंटे का लाइव शो चलाया था. ब्रिटिश सोप ओपेरा ईस्टैंडर्स के एक एपिसोड में सिखों की पगड़ी को ताज कहकर पुकारा गया था. इसी को लेकर लोगों की प्रतिक्रिया जानने के लिए बीबीसी की ओर से चर्चा वाला कार्यक्रम रखा गया था. जिसमें यह जानने की कोशिश की गयी थी कि इस मामले को लेकर यूके में सिख समुदाय गर्व महसूस करते हैं या नहीं. बताया जा रहा है कि उस कार्यक्रम को प्रिया राय ने होस्ट किया था.

शो में साइमन नाम के कॉलर ने हिस्सा लिया और एंकर के सवालों का जवाब दिया और उसी दौरान उन्होंने पीएम मोदी व उनकी मां को अपशब्द कहे. हालांकि साइमन की ओर से अचानक आयी प्रतिक्रिया से एंकर प्रिया राय भी चौंक गयीं. जिसके बाद एंकर ने मामले को संभालने की पूरी कोशिश की, लेकिन तब तक मामला काफी हद तक बिगड़ चुका था. बताया जा रहा है कि मोदी और उनकी मां को लेकर अपमानजनक शब्द का प्रयोग करने वाला कॉलर साइमन पहले भी इस तरह के कमेंट कर चुका है.

इधर प्रधानमंत्री मोदी और उनकी मां को अपशब्द कहे जाने का मामला काफी तूल पकड़ चुका है. सोशल मीडिया में इसकी घोर निंदा की जा रही है. इसके साथ ही लोगों ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए रेडियो शो होस्ट के साथ बीबीसी को भी लताड़ा. लोगों का कहना है कि आखिर कॉलर के आपत्तिजनक कमेंट्स पर शो की होस्ट और संस्था ने ऐतराज क्यों नहीं जताया.

इधर पीएम मोदी और उनकी मां को लाइव शो के दौरान गाली दिये जाने का मामला जब तूल पकड़ने लगा तो बीबीसी की एंकर प्रिया राय ने माफी मांग ली है. एंकर ने माफी मांगते हुए कहा, हम एक अतिथि द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा के लिए क्षमा चाहते हैं. यह एक लाइव शो है और हम विवादास्पद मुद्दों पर चर्चा करते हैं लेकिन जिस प्रकार की भाषा का प्रयोग किया गया, उसका समर्थन नहीं किया जा सकता है. में उस अपराध के लिए फिर से खेद व्यक्त करना चाहती हूं.

सुनिए आडियो :  <blof-8"></script>

सुनिए आडियो :