breaking news New

मध्यप्रदेश में एक दिन में 16.73 लाख से अधिक को टीका लगा - नरोत्तम

मध्यप्रदेश में एक दिन में 16.73 लाख से अधिक को टीका लगा - नरोत्तम

भोपाल, 22 जून। मध्यप्रदेश में वैक्सीन महाअभियान के तहत एक दिन में रिकार्ड 16 लाख 73 हजार 858 नागरिकों को कोरोनारोधी वैक्सीन लगाकर राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी उपलब्धि हासिल की गयी है।

राज्य के गृह मंत्री एवं सरकार के प्रवक्ता डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज यहां पत्रकारों से चर्चा में कहा कि सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दतिया जिले में प्रसिद्ध पीतांबरा देवी के दर्शन कर महाअभियान की शुरूआत की थी। और राज्य में एक ही दिन में 16 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाकर मध्यप्रदेश देश में अव्वल रहा।

उन्होंने कहा कि देश में सोमवार को लगभग 85 लाख लोगों को वैक्सीन लगा, जिसमें से 16 लाख 73 हजार से अधिक वैक्सीन मध्यप्रदेश में लगाए गए। उन्होंने कहा कि राज्य में संख्या की दृष्टि से सबसे अधिक दो लाख से अधिक वैक्सीन इंदौर जिले में लगाए गए, जबकि प्रतिशत की दृष्टि से खंडवा जिला अव्वल रहा। हालाकि अशोकनगर, निवाड़ी और छतरपुर जिले निर्धारित लक्ष्य भी पूरा नहीं कर पाए। शेष सभी जिलों ने लक्ष्य पूर्ण किया।

उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना के 65 नए मामले सामने आए हैं और 318 व्यक्ति स्वस्थ घोषित किए गए। स्वस्थ होने वालों की दर 98़ 68 प्रतिशत हो गयी है और एक्टिव केस लगभग 1700 हैं।