breaking news New

जिला प्रशासन की नई पहल: मावा नारायणपुर-युवा नारायणपुर कार्यक्रम के तहत ग्रामीण युवाओं को क्रिकेट कीट वितरित

जिला प्रशासन की नई पहल: मावा नारायणपुर-युवा नारायणपुर कार्यक्रम के तहत ग्रामीण युवाओं को क्रिकेट कीट वितरित

नारायणपुर, 14 फरवरी। कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू की विशेष पहल पर जिले के अंदरूनी गांवों के युवाओं को जिले की विकास गतिविधियों से अवगत कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा मावा नारायणपुर युवा नारायणपुर कार्यक्रम की शुरूआत की गयी है। जिसके तहत् जिले के 10-10 गांवों के युवाओं को अलग-अलग समूह में नारायणपुर जिले में किये गये विशेष कार्यों, उपलब्धियों एवं गतिविधियों की जानकारी देकर उनकोे शासन के साथ जोड़ा जा रहा है तथा अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन 2021 का प्रचार-प्रसार ग्रामीण ईलाकों में करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम की शुरूआत जिला प्रशासन द्वारा की गयी है। 

इस कार्यक्रम के तहत् ग्रामीण युवाओं को जिले के महत्वपूर्ण कार्यालयों कलेक्टोरेट, पुलिस अधीक्षक, जिला अस्पताल, गरांजी एजुकेशन हब, शांत सरोवर, पहाड़ी मंदिर आदि का भ्रमण कराने सहित प्रेरणादायी फिल्म भी दिखाया जायेगा। इस दौरान इन युवाओं को खेल गतिविधियों से जोड़ने हेतु खेल सामग्री का वितरण किया जायेगा, और आने वाले दिनों में एक वहृद प्रतियोगिता का आयोजन जिला प्रशासन द्वारा किया जायेगा। जिनमें ये युवक-युवतियां शामिल होगी और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी।  


इस कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए आज कलेक्टोरेट परिसर से पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी, कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू और पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग द्वारा  जिले के गांव बोरपाल, कोहकामेटा, तेरदूल और कानागांव के युवाओं को क्रिकेट किट प्रदान किया गया। इस अवसर पर वनमंडलधिकारी श्री खुंटे, एसडीएम दिनेश कुमार नाग, रक्षित निरीक्षक दीपक साव के अलावा जिले के प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।