breaking news New

संत कबीर दास की जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

संत कबीर दास की जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि


प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को संत कबीर दास को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उनके द्वारा दिखाया गया मार्ग हर पीढ़ी को भाईचारे और सद्भावना के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता रहेगा।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "संत कबीर दास जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। उनके द्वारा दिखाया गया मार्ग हर पीढ़ी को भाईचारे और सद्भावना के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता रहेगा।"

उन्होंने यह भी कहा कि संत ने न केवल सामाजिक बुराइयों पर प्रहार किया बल्कि दुनिया को मानवता और प्रेम का संदेश भी दिया।

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के मगहर की अपनी हालिया यात्रा की कुछ तस्वीरें भी साझा कीं, जहां संत को दफनाया गया था। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी संत कबीर को श्रद्धांजलि दी।

ट्विटर पर लेते हुए उन्होंने लिखा: "संत कबीर दास जी जयंती के अवसर पर सभी को बधाई। उनके शाश्वत और भावपूर्ण छंद पीढ़ियों को एक सामंजस्यपूर्ण समाज के लिए काम करने और प्रेम, शांति और सार्वभौमिक भाईचारे को बनाए रखने के लिए प्रेरित करते हैं। आशीर्वाद संत कबीर जम्मू-कश्मीर में शांति, विकास और समृद्धि लाएं।"

कबीर दास १५वीं शताब्दी के भारतीय रहस्यवादी कवि और संत थे, जिनके लेखन ने हिंदू धर्म के भक्ति आंदोलन को प्रभावित किया और उनके छंद सिख धर्म के ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब में पाए जाते हैं।