breaking news New

कलेक्टर ने गणतंत्र दिवस आयोजन के संबंध में अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

कलेक्टर ने गणतंत्र दिवस आयोजन के संबंध में अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

मास्क एवं सोशल डिस्टेंस के नियमों का करना होगा पालन

 जशपुरनगर - कलेक्टर महादेव कावरे ने कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए अगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम रणजीता स्टेडियम में गरिमापूर्ण मनाने के लिए विशेष सावधानी बरतने हेतु भारत सरकार, गृह मंत्रालय एवं स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा कोविड-19 से बचाव हेतु जारी सभी निर्देशों का पालन के लिए आावश्यक उपाय अपनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए है। उन्होंने इस हेतु कार्यक्रम के आयोजन में कटौती करने की हिदायत दी।

कलेक्टर  कावरे ने जानकारी देते हुए बताया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिला स्तर पर मुख्यअतिथि के द्वारा ध्वजा रोहण किया जाएगा। ध्वजा रोहण उपरांत पुलिस एवं नगर सैनिक की टुकड़ियों द्वारा सलामी दी जाएगी। तत्पश्चात् मुख्य अतिथि द्वारा मुख्यमंत्री का जनता के नाम संदेश का वाचन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में कोरोना वारियर्स, डाॅक्टरों, पुलिस कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी एवं स्वच्छता कर्मियों विशेष रूप से आमंत्रित होंगे एवं उन्हें सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित सभी को मास्क उपयोग एवं सोशल डिस्टेंस के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। 

कलेक्टर ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर जनपद पंचायत एवं तहसील स्तर पर सार्वजनिक समारोह आयोजित नहीं किए जाएगें। जनपद पंचायत कार्यालयों में जनपद पंचायत अध्यक्ष एवं नगरीय निकायों में अध्यक्षों द्वारा धवजारोहण किया जाएगा। पंचायत मुख्यालयों में सरपंच द्वारा एवं बड़े गावों में गांव के मुखिया द्वारा ध्वजारोहण कर सामुहिक रूप से राष्ट्रीय गान गाया जाएगा। उन्होंने बताया कि किसी भी जिला, ब्लाक, अथवा पंचायत स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में किसी भी स्थिति में स्कूली छात्र-छात्राओं को एकत्रित नहीं किया जाएगा। समारोह में  सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं झांकी का आयोजन नहीं किया जाएगा। साथ ही कार्यक्रम के दौरान बैठक व्यवस्था में भी सामाजिक एवं व्यक्तिगत दूरी का विशेष ध्यान रखा जाएगा।