breaking news New

नौकरी की सभी भर्तियों में आयु सीमा 2 वर्ष बढ़ाने JCCJ ने सौंपा ज्ञापन

नौकरी की सभी भर्तियों में आयु सीमा 2 वर्ष बढ़ाने JCCJ  ने सौंपा ज्ञापन

सक्ती। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ जे प्रभारी विधान सभा सक्ती अर्जुन राठौर के नेतृत्व मे जनता कांग्रेस के कार्ययकर्ताओं ने आज ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सक्ती को ज्ञापन सौंपकर सभी प्रकार की भर्तियों में आयु सीमा 2 वर्ष बढ़ाने की मांग की है।

इस दौरान JCCJ के प्रभारी अर्जुन राठौर ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार की सभी प्रकार भर्तियों की लंबे समय से तैयारी करने वालों प्रदेश के युवा शिक्षित बेरोजगारो का कोरोना महामारी के कारण 2 वर्ष को पूरी तरह बर्बाद हो चुका है। अब फिर से सभी प्रकार की भर्तियां शुरू हो रही है ऐसे में कोरोना महामारी के कारण युवाओं की उम्र सीमा बढ़ चुकी है और उनका भविष्य बर्बाद हो सकता है। ऐसे में राज्य और केंद्र सरकार को  प्रदेश के युवाओं के नुकसान की भरपाई के लिए आयु सीमा को 2 वर्ष  बढ़ाकर उन्हें राहत प्रदान करे। 

उन्होंने आगे कहा कि कहा छत्तीसगढ़ सरकार को गुजरात की भूपेन्द्र पटेल सरकार का अनुसरण करना चाहिए जिन्होंने कोरोनामहामारी के कारण नौकरी गंवाने और नौकरी ढ़ूंढ़ने वालों को बड़ी राहत दी है। गुजरात सरकार ने कोविड-19 लॉकडाउन से हुए एक साल के नुकसान की भरपाई के लिए, विभिन्न रिक्तियों के लिए आगामी भर्ती में ऊपरी आयु सीमा में एक वर्ष की छूट प्रदान करने का निर्णय लिया है और युवाओं के हित में ऐतिहासिक निर्णय लिया है।