breaking news New

शिक्षकों, स्कूल संचालकों के साथ कोच व 450 मैडलिस्ट खिलाडिय़ों को कांग्रेस ने किया सम्मानित

 शिक्षकों, स्कूल संचालकों के साथ कोच व 450 मैडलिस्ट खिलाडिय़ों को कांग्रेस ने किया सम्मानित

रायपुर। राष्ट्रीय खेल दिवस व शिक्षक दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी (खेलकूद प्रकोष्ठ) के तत्वाधान में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुखिया मोहन मरकाम के मुख्य आथित्य, कार्यक्रम अध्यक्ष खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन एवं पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी व छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महासचिव रवि घोष के विशिष्ठ आथित्य में रायपुर जिले के 20 शिक्षकों, 10 स्कूल संचालकों को राजीव शिक्षक सम्मान से सम्मानित किया गया।

छत्तीसगढ़ खेल कांग्रेस के अध्यक्ष प्रवीण जैन ने बतलाया कि इस अवसर पर जिले के 50 खेल कोच व प्रशिक्षकों के साथ 375 मैडलिस्ट खिलाडिय़ों को राजीव खेल प्रतिभा सम्मान से राजीव भवन में सम्मानित किया गया।  इस अवसर पर मोहन मरकाम द्वारा खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें खेल के क्षेत्र में आगे बढऩे की नसीहत दी तथा उनका उत्साह बढ़ाने व्यक्तिगत पुरस्कार भी दिए। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेष त्रिवेदी ने खिलाडिय़ों को सरकार की ओर से हर संभव मदद प्रदान करने की बात कही, वहीं गिरीश देवांगन ने शिक्षक दिवस पर गुरूजनों और खिलाडिय़ों को शुभकामनाये प्रेषित कर उनका मनोबल बढ़ाया। प्रवीण जैन ने अपने उद्बोधन में बतलाया कि खेल दिवस के अवसर पर प्रदेश भर में राजीव खेल प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित कराये जा रहे हैं !

अभी तक 20 जिलों में यह आयोजन सम्पन्न हो चुका है और लगभग 7 हजार से ज्यादा खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया है, जल्द ही अन्य 12 जिलों में आयोजन होगा और 11 हजार खिलाडिय़ों को सम्मानित करने का लक्ष्य प्राप्त कर लेंगे, उन्होंने अपने उद्बोधन में खेल कांग्रेस के चार वर्षों की उपलब्धियों के साथ सरकार की उपलब्धियों को विस्तार से बतलाया। कार्यक्रम में ऑनलाइन योग व फिटनेश प्रतियोगिता के पुरस्कार भी वितरित किये गए। फुटबॉल के क्षेत्र में दशकों से कार्य कर रहे मुस्तल अली प्रधान को महात्मा गांधी लाइफ टाइम स्पोट्र्स अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया वही सभी कोच व प्रशिक्षकों को मेजर ध्यानचंद पुरस्कार से सम्मानित किया गया, अन्तराष्ट्रीय मैडलिस्ट खिलाडिय़ों को स्व इंदिरा गांधी व राजीव गांधी खेल पुरस्कार व नेशनल मेडलिस्ट खिलाडिय़ों को नंदकुमार पटेल, महेंद्र कर्मा पुरस्कार प्रदान किये गए, खेल में विशेष योगदान के लिए स्व. विद्याचरण शुक्ल अवार्ड और राज्य स्तर के खिलाडिय़ों को स्व उदय मुदलिया व योगेंद्र शर्मा पुरस्कार के साथ झीरमघाटी शहीदों की स्मृति में अन्य पुरस्कार भी दिए गए।

कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्रीमती पद्मा मनहर जी, सुशील सन्नी अग्रवाल, गिरीश दुबे, पीयूष कोषरे, ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष वशीर अहमद खान जी, आर्चरी संघ के अध्यक्ष कैलाश मुरारका एवं स्कूल मैनेजमेंट संघ के सचिव राजीव गुप्ता, जिला कांग्रेस स्पोट्र्स सेल के शहर अध्यक्ष अमित दीवान, ग्रामीण अध्यक्ष मोहम्मद इमरान, नेहा शाल्मन, मनोज बोथरा, तुषार अग्रवाल, धीरज गुप्ता, अन्नपूर्णा टिकरिहा, वैशाली टांक, ज्योति साहू, मोनाल मित्तल, वर्षा साहू, दिव्य वर्मा के साथ काफी संख्या में पदाधिकारी उपस्थित थे।