breaking news New

भाटापारा विधानसभा की 46 किमी सड़कों के निर्माण के लिए विधायक शिवरतन शर्मा की मांग पर केन्द्र ने दी मंजूरी

 भाटापारा विधानसभा की 46 किमी सड़कों के निर्माण के लिए विधायक शिवरतन शर्मा की मांग पर केन्द्र ने दी मंजूरी

राजकुमार मल

भाटापारा- केन्द्र सरकार ने भाटापारा विधानसभा को 46 किमी लम्बाई की 02 सड़क के निर्माण के लिए 138.01 करोड़ रूपए की स्वीकृति प्रदान कर दी। इस पर क्षेत्रीय विधायक शिवरतन शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,, केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, एवं छग राज्य लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू को धन्यवाद दिया है। इन सड़कों की स्वीकृति के लिए विधायक शिवरतन शर्मा ने केन्द्रीय मंत्री गडकरी से अनुरोध किया था। 

       शिवरतन शर्मा ने चर्चा में कहा कि किसी भी विधानसभा क्षेत्र की आर्थिक / सामाजिक उन्नति में आवागमन के साधनों की सुलभ उपलब्धता का अत्यधिक प्रभाव पड़ता है। भाटापारा विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों के चहमुखी विकास में सड़क मार्गों की प्रासंगिकता अत्यन्त उपयोगी है। विधानसभा क्षेत्र के विकास में सड़क मार्ग लाइफ लाइन का कार्य करते हैं। भाटापारा विधानसभा क्षेत्र को भारत सरकार द्वारा प्रदान की गयी यह सहायता विकास में सहायक सिद्ध होगी।

        विधायक शर्मा ने आगे बताया कि भारत सरकार के इस अतुल्यनीय सहयोग से सड़क निर्माण के कार्य निर्वाध रूप से क्रियान्वित होगें तथा मार्ग आम जनमानस के आवागमन हेतु सुलभ एवं आरामदायक होगें..

        उपाध्यक्ष भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने बताया कि केन्द्रीय सड़क एवं अधो-संरचना निधि के तहत लोक निर्माण विभाग द्वारा प्रेषित 138.01 करोड़ के प्रस्ताव की स्वीकृति के लिए केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी से मिल कर अनुरोध किया था। इस निधि में सड़कों के निर्माण के लिए पूरी राशि केन्द्र सरकार द्वारा दी जाती है। भू-अर्जन, विद्युत पोल और अन्य परिसम्पत्तियों की शिफ्टिंग का व्यय राज्य द्वारा वहन किया जाता है..

 इन सडकों को मिली मंजूरी

केन्द्र द्वारा स्वीकृत इन 02 सड़क मार्गों में 26 कि.मी. लंबी रोहरा-रिंगनी-केशदा-बिलाड़ी सड़क-72.61 करोड़ रुपये, वही 20 किलोमीटर लंबी,खपरी-सिल्वा-पथरिया-पासीद-लालपुर-करहीबाज़ार सड़क-65.41 करोड़ रुपये, की सड़क शामिल है।।   

    उक्त दोनों कार्यो का भूमिपूजन केंद्रीय सड़क,परिवहन राज्यमार्ग मंत्री नितिन गड़करी एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के माध्यम से दिनांक 21/04/2022 दिन गुरुवार को संम्पन होगा..