breaking news New

अमर शहीद स्व. महेन्द्र कर्मा की प्रतिमा का किया गया अनावरण*

अमर शहीद स्व. महेन्द्र कर्मा की प्रतिमा का किया गया अनावरण*


*बस्तर विश्वविद्यालय में दी गई झीरम कांड के शहीदों को श्रद्धांजलि*

जगदलपुर 25 मई 2021/बस्तर विश्वविद्यालय में आयोजित झीरम घटना के शहीदों की श्रद्धांजलि कार्यक्रम के अवसर पर आज अमर शहीद स्व. श्री महेन्द्र कर्मा की प्रतिमा का अनावनण किया गया। इसके साथ ही इस विश्वविद्यालय का नामकरण स्व. श्री महेन्द्र कर्मा की स्मृति में किए जाने के पश्चात् इसके नामकरण पट्टिका का अनावरण भी किया गया।

उल्लेखनीय है कि बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ रोजगार के अवसर से भरपूर आधुनिक बस्तर के स्वपनदृष्टा अमर शहीद स्व. श्री महेन्द्र कर्मा के नाम पर बस्तर विद्यालय के साथ ही डिमरापाल स्थित स्व. बलिराम कश्यप स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय से संबद्ध चिकित्सा महाविद्यालय का नामकरण भी किया गया है।


मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की वर्चुअल उपस्थिति में झीरम कांड में शहीद हुए जनप्रतिनिधि, सुरक्षा बलों के जवान और आम नागरिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने झीरम कांड के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि 25 मई 2013 का दिन लोकतंत्र और मानवता के लिए काला दिवस है। यह वास्तव में देश और प्रदेश के लिए कलंकित करने वाली घटना है। उन्होंने इस घटना के दोषियों को सजा मिलने और घटना में शहीदों के परिजनों को शीघ्र न्याय मिलने की आशा व्यक्त की। उन्हों इस अवसर पर विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सांसद श्री दीपक बैज, संसदीय सचिव श्री रेखचंद जैन, चित्रकोट विधायक श्री राजमन बेंजाम, क्रेडा के अध्यक्ष श्री मिथिलेश स्वर्णकार महापौर श्रीमती सफीरा साहू, नगर निगम अध्यक्ष श्रीमती कविता साहू, विश्वविद्यालय के कुलपति श्री एसके सिंह, पुलिस महानिरीक्षक श्री पी सुंदरराज, कलेक्टर श्री रजत बंसल, पुलिस अधीक्षक श्री दीपक झा, सहायक कलेक्टर सुश्री सुरुचि सिंह, अपर कलेक्टर श्री अरविंद एक्का सहित जनप्रतिनिधिगण, झीरम घटना के शहीदों के परिजन तथा प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।