breaking news New

खैरागढ़ उपचुनाव : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ मतदान दल सुरक्षित पहुंचा मतदान केन्द्रों तक

खैरागढ़ उपचुनाव : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ मतदान दल सुरक्षित पहुंचा मतदान केन्द्रों तक

खैरागढ़।  विधानसभा उपचुनाव हेतु आज कमला देवी शासकीय महिला महाविद्यालय प्रांगण से मतदान  सामग्री का वितरण कर मतदान दलों को पोलिंग बूथ के लिए रवाना किया गया है।


 पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव संतोष सिंह के निर्देशन में कुल 291 मतदान केन्द्रों में मतदान दलों की सुरक्षा हेतु नामजद जिला बल के 143, होमगार्ड के 102, वनरक्षक 148, कोटवार 283 एवं 13 कम्पनी 06 सेक्शन सी.ए.एफ. का बल पोलिंग बूथ में लगाया गया है जो मतदान दल के साथ मतदान स्थलों के लिए रवाना हुए थे।  जो अपने अपने मतदान केन्द्रों तक पहूंच गये हैं।

 मतदान स्थलों तक पहुंचने वाले मार्गों पर एवं आस-पास के क्षेत्रों में पुलिस की 30 पेट्रोलिंग पार्टी लगातार गश्त करेगी। आर.ओ.पी./डी-माईनिंग/एरिया डॉमिनेशन/पीकेटिंग के लिए जिला पुलिस बल एवं अर्धसैनिक बल के लगभग 90 सेक्शन का बल तैनात किया गया है। क्यू.आर.टी./रिजर्व में 150 अधिकारी/कर्मचारी तैनात है। इसके अलावा 03 स्थैतिक निगरानी दल, 09 फ्लाईग स्क्वार्ड, 10 प्रत्याशियों की सुरक्षा, 06 नाकेबंदी स्थल एवं स्ट्रांग रूम में आई.टी.बी.पी. की 01 कम्पनी तैनात की गई है। 

मतदान दलों के साथ 31 सेक्टर अधिकारी एवं 06 सेक्टर मजिस्ट्रेट भी पोलिंग बूथ के लिए रवाना हुए जो मतदान दलों पर निगरानी रखेगी उनकी सुरक्षा हेतु भी सउनि से निरीक्षक रेंक के पदाधिकारियों की पृथक से ड्यूटी लगाई गई है। इस प्रकार पूरे खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव निश्पक्ष एवं शांतिपूर्ण कराने हेतु पैरामिलेट्री फोर्स, जिला पुलिस बल, सी.ए.एफ., एस.पी.ओ.- (वनरक्षक/कोटवार) कुल मिला कर लगभग 2000 सुरक्षा बल के अधिकारी/कर्मचारी की ड्यूटी लागा कर सुरक्षा के पूखता इन्तजाम किये गये है। 

जनता से अपील है कि किसी भी प्रकार के उपद्रव होने की संभाना पर पुलिस को तत्काल सूचित करें एवं दिनांक 12.04.2022 को अपना मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।