breaking news New

शराब तस्करी पर लगाम कसने आबकारी अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

शराब तस्करी पर लगाम कसने आबकारी अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

राजनांदगांव। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश महासचिव व कोर कमेटी के सदस्य नवीन अग्रवाल ने जिला आबकारी विभाग को ज्ञापन सौंपकर शराब तस्करी पर लगाम कसने की मांग की है। कहा है कि तस्करों से जप्त राजसात वाहन का लगातार निजी उपयोग करने वाले आरक्षक ओमप्रकाश सिन्हा पर भी कड़ी कार्रवाई की जाये। 

जिला आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त को सौंपे ज्ञापन में नवीन अग्रवाल ने आगे कहा है कि शराब तस्करों को पकड़ने में सुस्त आबकारी विभाग यदा-कदा तस्करी मामलो में जप्त किए चारपहिया लग्जरी वाहनों को विभाग के सिपाहियों द्वारा बेधड़क, नियम कानून को ताक में रखकर सैर सपाटे किया जा रहा है। 

एक सफेद रंग की बिना नंबर वाली डिजायर कार जिसे विभाग द्वारा पूर्व में शराब तस्करी मामले में जप्त किया गया था। जिसे 16 अक्टूबर को राजनांदगांव से चिचोला आबकारी विभाग के सिपाही ओमप्रकाश सिन्हा द्वारा अपने गृह ग्राम चिचोला ले जाया गया था। 

उक्त बातें आबकारी विभाग की एडीओ श्रीमती निरुपमा नोनहारे ने भी मेरे द्वारा दी गई वीडियो क्लिप में स्वीकार करते हुए साफ दिखाई व सुनाई दे रहा है की सिपाही ओमप्रकाश सिंन्हा के द्वारा सफेद डिजायर कार को लाना बताया गया है और इसी सिपाही ओमप्रकाश सिन्हा द्वारा 12 अक्टूबर दिन मंगलवार दोपहर 3 से 3.30 बजे के बीच जिला जेल राजनांदगांव में इसी वाहन के साथ जाना हुआ, जिसकी जानकारी जेल रिकार्ड व जेल में लगे सीसीटीवी कैमरे फुटेज से मिल जाएगी और विभाग के सिपाही ओमप्रकाश सिन्हा द्वारा विगत कई दिनों से इस वाहन का लगातार उपयोग किया जा रहा है। जिसकी जानकारी कंट्रोल रूम के समीप की दुकानों से और गौरीशंकर व मनसुखलाल पेट्रोल पंप के सीसीटीवी कैमरों से मिलेगी। 

कुछ वर्ष पूर्व ओमप्रकाश सिन्हा चिचोला थाना क्षेत्र में अवैध शराब तस्करी मामले में भी गिरफ्तार हुआ था, जिसका अपराधीक रिकार्ड रहा है। अतः आपसे निवेदन है कृपया मामले में 3 दिनों में जांच कर ओमप्रकाश सिन्हा को निलंबित कर, कठोर विभागीय कार्यवाही करे अन्यथा हमें सड़क पर लड़ाई लड़नी होंगी। सड़क पर आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।