breaking news New

मूलभूत सुविधाओं की अनदेखी, सौंदर्यीकरण में व्यस्त निगम, वार्ड पार्षद के नेतृत्व में रैली

मूलभूत सुविधाओं की अनदेखी, सौंदर्यीकरण में व्यस्त निगम, वार्ड पार्षद के नेतृत्व में रैली


जगदलपुर। आज जवाहर नगर वार्ड के नागरिकों ने सैकड़ों की संख्या में “वार्ड पार्षद धनसिंह नायक के नेतृत्व में समस्याओं को लेकर रैली निकाली ! वार्ड वासियों के साथ रैली में नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ,भाजपा नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता एवं अन्य पार्षद मौजूद थे !

विदित हो कि धनसिंह नायक द्वाराह पूर्व में भी दो बार नगर निगम एवं कलेक्टर को अपने वार्ड की समस्याओं को ज्ञापन के माध्यम से रैली निकालकर अवगत कराया था !

ज़िम्मेदार लोगों के द्वारा कोई भी कार्यवाही आज दिनांक तक नहीं की गई ! 

सैकड़ों की संख्या में लोग वार्ड की समस्याओं को एक तोरण के माध्यम से बाँध कर कंधे में रखकर रैली निकाली ! महिलाएँ अपने सर पर गुंडी लेकर आयी हुई थी! राज्यपाल  के नाम लिखे ज्ञापन  को कलेक्टर कार्यालय में मौजूद डिप्टी कलेक्टर को पुलिस बल की मौजूदगी में सौंपा गया !

नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने कहा है कि भाजपा पार्षदों के साथ गंदी राजनीति हो रही है ! उनके वार्डों में विकास के काम रोक दिए गए हैं ! निगम सौंदर्यीकरण में व्यस्त है मूलभूत सुविधाएँ और समस्याओं से किसी को लेना देना नहीं है !


सौंदर्यीकरण की चकाचौंध में जनता की आवाज़ दब गई हैऔर जब जनता अपनी माँग को लेकर प्रदर्शन करती है तो कोई भी ज़िम्मेदार पदाधिकारी उनका ज्ञापन लेने के लिए भी मौजूद नहीं रहता है ! ज़िम्मेदार अधिकारी इतने व्यस्त है की उनके पास जनता की परेशानी सुनने का भी वक़्त नहीं है ! यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है !

नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कहा कि लगातार धनसिंह नायक के द्वारा जनता के सहयोग से आंदोलन प्रदर्शन किया जा रहा है ! १०० से अधिक ज्ञापन उनके द्वारा दिए गए हैं परंतु गंदी राजनीति के चलते उनके वार्ड में किसी भी प्रकार का काम नहीं किया जा रहा है !

सदन में सत्ता पक्ष के द्वारा वादे तो किए जाते हैं परंतु वो सिर्फ़  कागज़ी और राजनीतिक होते हैं ! ग्राउंड पर कोई भी काम नहीं किया जा रहा है ! यदि इस बार भी भाजपा पार्षदों के वार्ड में कार्य नहीं होगा तो निगम कार्यालय का घेराव किया जाएगा !

वार्ड के पार्षद धन सिंह नायक ने कहा है कि उनके द्वारा बार बार अपने वार्डों की समस्या से महापौर आयुक्त और कलेक्टर को ज्ञापन के माध्यम से और मौखिक रूप से भी कई बार अवगत कराया जाता रहा है , परंतु कुंभकर्णी नींद में डूबी नगर सरकार के पास जनता की समस्याओं के लिए वक़्त नहीं है !

मूलभूत समस्या जैसे पानी, सड़क,नाली राशन दुकान हेतु ,PDS गोदाम निर्माण ,मांगलिक भवन में भ्रष्टाचार और मतदाता सूची में सुधार ऐसे अनेक कार्य जो निगम को करने हैं ,नहीं किए जा रहे हैं ! निगम इस बार भी अगर उनके काम में ध्यान नही देगा तो अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे !

रैली में भाजपा पार्षद दल के सचेतक राजपाल कशेर आलोक अवस्थी ,महेंद्र पटेल मोतीराम बघेल संभु नाग शशिनाथ पाठक ,गणेश काले ,तेजपाल शर्मा आनंद झा  बबलू दुबे,दिलीप झा सतीश बाजपेई किशन सेठिया एवं सैकड़ों की संख्या में वार्ड वापसी उपस्थित थे !!

संजय पाण्डेय नेता प्रतिपक्ष