breaking news New

जमीन और नौकरी का झांसा देकर लाखों हड़पे

 जमीन और नौकरी का झांसा देकर लाखों हड़पे

देहरादून ।  जालसाज ने फर्जी पॉवर ऑफ आटर्नी से जमीन बेचकर 15 लाख रुपये हड़प लिए। इसके बाद पीडि़त के बेटे को नौकरी पर कनाडा भेजने का झांसा दिया। इसके एवज में भी 12 लाख रुपये ले लिए लिए। पीडि़त को न तो जमीन पर कब्जा दिलाया और न बेटे को विदेश भेजा। 

उन्होंने मुख्यमंत्री को शिकायत की। इस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। धोखाधड़ी को लेकर मनमोहन निवासी ब्लॉक एफ जीरकपुर, मोहाली, पंजाब ने तहरीर दी।

आरोप लगाया कि संजीव तोमर पुत्र विक्रम सिंह निवासी करण विहार ने फर्जी पॉवर ऑफ आटर्नी से उन्हें आमवाला उपरला स्थित जमीन की रजिस्ट्री की। आरोप है कि जमीन का कब्जा नहीं दिलाया न ही दाखिल खारिज हुआ।

उनसे 15 लाख रुपये ले लिए। जमीन की रजिस्ट्री के बाद आरोपी ने झांसा दिया कि वह उनके बेटे को कनाडा में अच्छी नौकरी दिला देगा। इसके एवज में भी 20 लाख रुपये मांगे। पीडि़त से बाद में 12 लाख रुपये में डील फाइनल हुई। पीडि़त ने यह रकम भी चुका दी।

लेकिन, उनके बेटे को विदेश नहीं भेजा गया। पीडि़त का आरोप है कि रकम वापस मांगने पर आरोपी धमकी दे रहा है। आरोप है कि धोखाधड़ी में अरविंद गुप्ता निवासी चकराता रोड भी शामिल रहा। रायपुर थानाध्यक्ष अमरजीत रावत ने बताया कि मामले मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

-