breaking news New

मोदी सरकार अडानी अंबानी जैसो की लाखो करोड़ों रूपये का कर्जा माफ कर सकती है तो गरीबों को घर बनाने ढाई लाख देने में तकलीफ क्यों?

मोदी सरकार अडानी अंबानी जैसो की लाखो करोड़ों रूपये का कर्जा माफ कर सकती है तो गरीबों को घर बनाने ढाई लाख देने में तकलीफ क्यों?

 मोदी सरकार विदेश घुमने 8 हजार करोड़ रूपये का विमान खरीद सकती है लेकिन गरीब को घर बनाने ढाई लाख नहीं दे पा रही है

सक्ती पदयात्रा में प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल नगर के परशुराम चौक मे  पहुंचे जहां मारवाड़ी युवा मंच  द्वारा जयसिंह अग्रवाल का सम्मान किया गया परशुराम चौक से पद यात्रा का शुभारंभ कर नवधा चौक होते हुए अग्रसेन चौक पर जयसिंह अग्रवाल ने  महंगाई के विरोध में सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के गलत निर्णयों के कारण पूरे देश में अराजकता का माहौल है साथ ही महंगाई अपने चरम पर है। 

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है जो  हित में काम कर रही है मगर केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा गरीबो के लिए बनाई गई योजना ने दम तोड़ दिया है, देश की आम जनता महंगाई से त्रस्त हो चुकी है ,कांग्रेस आम जनता के साथ है इसीलिए कांग्रेस द्वारा महंगाई के विरुद्ध आम जनता के लिए जगह जगह विरोध प्रदर्शन कर रही है।


रायपुर। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री की आवास योजना में केन्द्र की 90 और राज्य की 10 प्रतिशत की अंशदान की मांग कर केन्द्र को उनके जिम्मेदारियों का एहसास कराया है। मोदी भाजपा की सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के आवंटन को निरस्त कर छत्तीसगढ़ के लाखों गरीब परिवार एवं उनके मासूम बच्चो वृद्ध माता पिता के सिर से छत को छीनने का अन्याय पूर्ण कार्य किया है। दुर्भाग्य की बात है मोदी भाजपा की सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को मकान बनाने के लिए ढाई लाख रुपए की राशि भी नहीं दे पा रही है।

यह वही मोदी भाजपा की सूट बूट की सरकार है जिसने आरबीआई के रिजर्व फंड से 1 लाख 76 हजार करोड़ रुपया जबरदस्ती निकालकर अडानी अंबानी जैसे चंद पूंजीपतियों का करोड़ों रुपए का कर्जा माफ की है। बैंक डिफाल्टर हो चुके मोदी के मित्रों को बचाने का काम की है। मोदी के मित्रों को रेलवे स्टेशन ट्रेन हवाई अड्डा विमानन कंपनी सहित सरकारी औद्योगिक कंपनियों को कौड़ी के मोल बेच सकती है।

आजादी के बाद बने भारत के नवरात्र कंपनियों को  अपने चंद्पूंजीपति मित्रो के ऊपर लूटा रही है, मोदी सरकार 8 हजार करोड़ रूपये का विमान खरीद सकती है। 12 हजार करोड़ रूपये का सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट बना सकती है। मोदी के विदेश यात्रा एवं उनका चेहरा चमकाना हजारो करोड़ रूपये विदेश यात्रा एवं विज्ञापन बाजी में खर्च कर सकती है, लेकिन जब गरीबों को घर बनाने ढाई लाख रूपये देने की बारी आती तब मोदी सरकार खजाना खाली होने एवं कोरोना संकटकाल में आर्थिक स्थिति बदहाल होने का रोना रोती है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कई यही मोदी भाजपा की सरकार है जो गरीब मजदूर किसान मध्यमवर्ग कमकाजी महिलाओं से रसोई गैस के दाम 1000 रु. प्रति सिलेंडर वसूल रही है पेट्रोल डीजल में लूट रही है। कपड़ा, जूता चप्पल पर 12 पर्सेंट जीएसटी वसूल रही है लेकिन जब गरीब जनता को देने की बारी आती है तब खजाना खाली होने का बहाना किया जाता है ये मोदी भाजपा की गरीब विरोधी नीति और पूंजीपति समर्थक होने का जीता जागता प्रमाण है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में भी गरीब जनता के हित में अनेक केंद्रीय योजनाएं बनी और उसका बेहतर ढंग से क्रियान्वयन धरातल पर हुआ गरीब जनता को लाभ मिला एवं योजनाओं में कभी धन की कमी नहीं हुई है दुर्भाग्य की बात है। मोदी भाजपा की सरकार बीते 7 साल से आम जनता के ऊपर टैक्स बढ़ाकर मुनाफाखोरी कर मनमानी कर लूटपाट कर रही है। आम जनता को तंगहाली की ओर ढकेल रही है।