breaking news New

BJP ने कश्मीर में DDC चुनाव में अभी तक 3 सीट जीत कर खाता खोला

BJP ने कश्मीर में DDC चुनाव में अभी तक 3 सीट जीत कर खाता खोला


श्रीनगर, 22 दिसंबर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कश्मीर घाटी में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में जीत की शुरुआत करते हुए अभी तक तीन सीटें जीत कर अपना खाता खोल लिया है।

भाजपा उम्मीदवारों ने श्रीनगर, पुलवामा और बांदीपोरा में एक-एक सीट पर विजय हासिल की है। इसी के साथ पार्टी ने राज्य में अपनी जमीन मजबूत कर ली है। केन्द्रशासित प्रदेश में कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच हाल में संपन्न डीडीसी चुनाव की मतगणना जारी है।

भाजपा के लिए पहली सीट पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पश्चिम बंगाल युवा शाखा के प्रभारी इंजीनियर एजाज हुसैन ने खानमोह-2 से जीती है। इंजीनियर हुसैन ने मंगलवार को यहां संवाददताओ से कहा, “मैं लोगों का आभार व्यक्त करता हूँ जिन्होंने मुझे काम करने का अवसर दिया। मेरा क्षेत्रीय पार्टियों को एक संदेश है कि राज्य के लोग विकास चाहते हैं।’’

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने जीत पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कश्मीर में सबसे पहला कमल खिला है। श्री हुसैन ने ट्विटर पर लिखा, “कश्मीर में पहला कमल खिला है। इंजीनियर एजाज हुसैन खानमोह-2 से अच्छे अंतर के साथ विजय हुए हैं।”

इंजीनियर हुसैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में लोगों ने उन पर विश्वास जताया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता राम माधव ने ट्विटर पर इंजीनियर हुसैन को बधाई दी। उन्होंने लिखा, “ श्रीनगर डीडीसी चुनाव में बलहामा से पहली सीट जीत पर भाजयुमो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष इंजीनियर एजाज हुसैन को मेरी बधाई।”

इसके अलावा दो और भाजपा उम्मीदवारों एजाज हुसैन और मीना लतीफ ने बांदीपोरा के तुलैल और पुलवामा के काकपोरा-2 से जीत हासिल की है।

भाजपा के उम्मीदवारों की यह सफलता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा प्रचार अभियान से हासिल हुई है। जिसमें केंद्रीय मंत्री मुख्तार हुसैन अंसारी, अनुराग सिंह ठाकुर, शाहनवाज़ हुसैन और विबोध गुप्ता शामिल थे। जिन्होंने विशेष रूप से घाटी में जम्मू-कश्मीर में पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी का नेतृत्व चुनाव अभियान के दौरान पूरी तरह से नदारद था।