breaking news New

विधानसभा ब्रेकिंग : भाजपा ने राहुल गांधी को भगोड़ा कहा, सीएम भूपेश बघेल ने कहा, 'यह व्यक्तिगत मामला है, आपत्तिजनक है'

विधानसभा ब्रेकिंग : भाजपा ने राहुल गांधी को भगोड़ा कहा, सीएम भूपेश बघेल ने कहा, 'यह व्यक्तिगत मामला है, आपत्तिजनक है'
रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज किसानों के आंदोलन का मुद्दा उठाते हुए भारतीय जनता पार्टी के विधायक शिवरतन शर्मा ने राहुल गांधी को भगोड़ा' बताते हुए कहा कि वे आपत्तिजनक ट्वीट करके किसानों को भड़का रहे हैं और देश से बाहर जाकर कहीं और बैठ गए हैं। 

इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कड़ी आपत्ति दर्ज की और कहा कि यह व्यक्तिगत मामला है। क्या आप यानी भाजपा के विधायक लोग भी कहीं जाते हैं तो क्या बताते हैं। इसकी चर्चा सदन में होनी चाहिए क्या, यह बेहद आपत्तिजनक है। 

विधायक सत्यनारायण शर्मा ने भी इस बात पर आपत्ति जताई कि राहुल गांधी को बीजेपी भगोड़ा कह रही है। 
दूसरी ओर छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज धान खरीदी का मुद्दा उठा तथा मंडी शुल्क पर राज्य सरकार के नए विधेयक पर चर्चा हुई. इस पर विपक्ष ने नए विधेयक का विरोध किया तथा मंडी शुल्क के नए प्रावधानों को किसान विरोधी बताया।

विपक्ष की ओर से भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा, विधायक अजय चंद्राकर और विधायक आशीष सिंह ने नए विधेयक का विरोध करते हुए करते हुए कहा कि नया मंडी शुल्क किसानों की जेब में डाका डालने जैसा है तथा किसानों को आर्थिक नुकसान होगा
 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव ने चर्चा में हिस्सा लेते हुए विपक्ष द्वारा उठाए गए सवाल और शंकाओं का जवाब दिया। विपक्ष ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार केंद्र सरकार को हमेशा पत्र लिखकर इतिश्री कर लेती है जबकि राज्य सरकार का दायित्व है कि वह किसानों का धान खरीदे।