breaking news New

जमानत शर्तो पर मिलती हैं इसका पालन जरूर करना चाहिए-- गीता नेवारे

जमानत शर्तो पर मिलती हैं इसका पालन जरूर करना चाहिए-- गीता नेवारे


सक्ती। किसी भी दाण्डिक मामलों में न्यायालय अभियुक्त को जमानत देते समय कुछ शर्तों जैसे प्रत्येक पेशी में उपस्थिति  का पालन करना अनिवार्य होता हैं। 

 उक्त विचार सयुंक्त राष्ट्र स्थापना दिवस के अवसर पर उप जेल सकती में आयोजित विधिक एव जागरूकता शिविर के अवसर पर पर तालुका विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष एव प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश गीता नेवारे ने कही  नेवारे ने आगे कहा कि शर्तो को भंग करने पर न्यायालय से गिरफ्तार किये जाने हेतु वारंट जारी किया जाता हैं। 


न्यायिक मजिस्ट्रेट विचारण मामलों में तो जमानत पुनः हो सकती लेकिन गंभीर मामलों में न्यायालय फिर भरोसा नहीं करता न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी भारती कुलदीप ने बंदियों को संबोधित करते हुए कहा कि परिवार समाज से अच्छे सम्बध हो ताकि ऐसी विपरीत परिस्थितियों में उनका सहयोग मिल सके कई बार ऐसा होता कि आरोपी बार बार किसी न किसी मामले में जेल में रहता है। 


 इसका मतलब सुधरने के कोई प्रयास नहीं होते अपने भविष्य की सोचे ऐसे अवसरों से दूर रहे जिसमें आपराधिक घटनाओं की सम्भावना हो न्यायाधीश गणो द्वारा जेल के प्रत्येक बैरकों में जाकर निरुद्ध बंदियों से उपजेल सकती में मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली एव गहन निरीक्षण कर अच्छी व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया इस अवसर पर जेल स्टॉप के अलावा सहायक जेल अधीक्षक सतीश चंद्र भार्गव उप जेल पेनल लायर गिरधर जयसवाल विकास विश्वकर्मा एव वंदियो की उपस्थिति रही !

बाइट प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश गीता नेवारे