breaking news New

Breaking : केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री का बयान, 'राहुल गांधी बेवकूफी भरी बातें करते हैं, बिलासपुर से नई उड़ान का कुछ लोग एडवांटेज लेना चाहते हैं..प्राइवेटाइजेशन जरूरी है!

Breaking : केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री का बयान, 'राहुल गांधी बेवकूफी भरी बातें करते हैं, बिलासपुर से नई उड़ान का कुछ लोग एडवांटेज लेना चाहते हैं..प्राइवेटाइजेशन जरूरी है!

रायपुर. केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग, नागरिक उड्डयन, शहरी आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि बिलासपुर से नई दिल्ली के लिए शुरू हुई नई उड़ान सेवा का कुछ लोग एडवांटेज लेना चाहते हैं लेकिन जनता जानती है कि हकीकत क्या है. श्री पुरी कांग्रेस को आडे हाथ ले रहे थे जिसमें पार्टी ने कहा था कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर बिलासपुर से नई उड़ान सेवा शुरू होगी.

श्री पुरी ने आगे कहा कि देश भर में उड़ान योजना के तहत हमने 56 नए हवाई अड्डे शुरू किए. उड़ान योजना में 700 से ज्यादा रुट तैयार किये हैं जिसमे छग के शहर भी शामिल हैं. एकदिवसीय प्रवास पर राजधानी रायपुर पहुंचे केन्द्रीय मंत्री पुरी ने आगे कहा कि नये केंद्रीय बजट में छग के लिए 3 हजार 50 करोड़ का प्रावधान रखा गया है. मोदी सरकार की पिछली सरकार के बजट के आंकड़े भी निकाले तो भी छग के लिए बड़ा प्रावधान था. 2017 में पीएम मोदी ने जो नई उड़ान योजना बनाई, इसका उद्देश्य था कि उड़ान यातायात आम लोगो तक पहुंचे और हम इसमें काफी हद तक सफल रहे हैं. देश भर में उड़ान योजना के तहत हमने 56 नए हवाई अड्डे शुरू किए, 700 से ज्यादा रुट तैयार किये है जिसमे छग के बिलासपुर शहर सहित कई शहर शामिल हैं.

बजट पर राहुल गांधी के ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री हरदीपसिंह पुरी ने कहा कि राहुल जी की किसी भी बात का जवाब देना उचित नही समझता क्योकि कुछ दिनों बाद राहुल जी को भी समझ आ जाता है कि उन्होंने बोलकर बेवकूफी कर दी. उन्होंने कहा कि 2006 में जब कांग्रेस की सरकार थी तब दिल्ली और मुम्बई एयरपोर्ट का प्रावेटाइजेशन किया गया था जिसका क्रेडिट भी कांग्रेस को जाता है. हालांकि अच्छा काम चलाने के लिए प्रावेटाइजेशन जरूरी है

पत्रकार वार्ता में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय, रामविचार नेताम, भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव, श्रीचंद सुंदरानी, मोतीलाल साहू, किसान नेता गौरी शंकर श्रीवास तथा मीडिया प्रभारी नलिनेश ठोकने मौजूद थे.