breaking news New

अटल निवासियों के भय को दूर करने सड़क पर उतरे भाजपाई , महापौर निरस्त करे अपना तुगलगी फरमान

अटल निवासियों के भय को दूर करने सड़क पर उतरे भाजपाई , महापौर निरस्त करे अपना तुगलगी फरमान

संजय पाण्डेय, नेता प्रतिपक्ष

जगदलपुर। आज नगरनिगम के तुगलगी फरमान के विरोध में सैकड़ों की संख्या में अटल निवासी भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में पहुंच कर अपनी व्यथा बतायी। विदित हो कि नगर निगम ने अटल आवासों के निवासियों को 07 दिवस के अंदर पैसा पटाने नोटिस दिया था, नहीं पटाने की स्थिति में आवास को निरस्त करने की सूचना दी गयी थी। भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में इस संबंध में अटल निवासियों की बैठक हुयी तथा ज्ञापन बनाकर महापौर और आयुक्त को भाजपा पार्षददल द्वारा नगर मण्डल जगदलपुर के नेतृत्व में सौंपा गया। ज्ञापन में कहा गया है कि कोरोना महामारी काल में गरीब लोग रोजी रोटी के लाले पड़े थे और किसी प्रकार से अपना जीवन यापन कर रहें थे। एैसे में निगम के तुगलकी नोटिस ने इनके बीच भय का वातावरण बना है। एैसी परिस्थिति में प्रशासनिक अमले के द्वारा किसी भी प्रकार की प्रशासनिक कार्यवाही पर यह गरीब परिवार किसी भी अप्रिय घटना के शिकार हो सकते हैं। पार्षददल ने मांग की है कि तुरंत नोटिस को निरस्त कर महापौर उनके दुःख को समझे और संवेदनशील होकर गरीबों के हित में निर्णय ले। 


इस अवसर पर भाजपा नगर मण्डल अध्यक्ष ने कहा है कि जिन जिम्मेदार लोगों को घर देने की जिम्मेदारी हैं वो गरीबो का आसियाना लूट रहें हैं । भारतीय जनता पार्टी एैसे कृत्यों की भृत्सना करती है और हर समय गरीबों के साथ खड़ी रहकर उनके हित में फैसले लेने नगर सरकार को बाध्य करते रहेगी। 

नेताप्रतिपक्ष संजय पाण्डेय ने कहा कि निगम सरकार होश में आकर  सहानुभूति से कार्यवाही करें। नोटिस को तत्काल निरस्त करते हुए जो काबिज हैं उन्हें सर्वे कर आवास आबंटित करें तथा जिन लोगो का व्यवस्थापन के तहत आवास आबंटन हुआ है उन्हें किसी भी प्रकार के देय से मुक्त रखे। एवं मासिक रूप से जो 500 रूपये निर्धारित किस्त है वह लेना सुनिश्चित करें। यदि प्रशासन अपने आदेश को निरस्त नहीं करता तो पार्षददल रोड़ की लड़ाई लड़ेगा। इस अवसर पर महापौर और आयुक्त ने भरोसा दिलाया है कि वह यथा ज्ञापन फैंसला लेगी। इस अवसर पर रामाश्रय सिंह, वेदप्रकाश पाण्डे, खेमसिंह देवागंन, मनोहरदत्त तिवारी, रवि कश्यप, पार्षदगण नरसिंह राव, सचेतक राजपाल कसेर, दिगम्बर राव, आलोक अवस्थी, सविता गुप्ता, मोतीराम बघेल, अतुल कौशल एवं अटल आवास से चंदाबानो, झुमुक, मुन्नालाल, हेमा, नरेश, बसंती श्राफ, दीपा, रसीदा बेगम, तीरमती, भुवनेश्वर साहू, सुजाता सेठी, मो. मुमताज, भारती ठाकुर, ममता नाग एवं आंदोलन को सफल बनाने भारतीय जनता पार्टी से राजा यादव, लक्ष्मण झा, मनोज पटेल, शशिनाथ पाठक, आनंद झा, प्रकाश झा, रिंकू शर्मा, आशु आचार्य, अभिषेक तिवारी, विनय राजू, परेश ताटी, चुम्मन, विकास चाण्डक, शुभेन्द्र भदौरिया, गोविंद साहू, दिलीप झा सहित अटल आवास के सौकड़ों लोग उपस्थित थे।