breaking news New

Breaking : राशिद पर कहर बनकर टूटे अभिषेक के दम पर गुजरात को 196 का टारगेट

Breaking :  राशिद पर कहर बनकर टूटे अभिषेक के दम पर  गुजरात को 196 का टारगेट

मुंबई।  ( IPL) गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने बुधवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया। 

गुजरात टाइटन्स (GT) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच जंग है. दोनों ही टीमों ने इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, ऐसे में अब मौका प्लेऑफ के लिए अपनी जगह को मजबूत करने का है. सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की और  195 का बड़ा स्कोर बनाया. 

 सनराइजर्स हैदराबाद के अभिषेक शर्मा ने इस मैच में तूफानी फिफ्टी जड़ी और गुजरात टाइटन्स के बॉलर्स पर बरस पड़े. अभिषेक के निशाने पर खासकर गुजरात के उप-कप्तान राशिद खान पर टूट पड़े. 

21 साल के अभिषेक शर्मा ने गुजरात के खिलाफ 42 बॉल में 65 रनों की पारी खेली. इसमें 6 चौके और तीन छक्के शामिल थे. अभिषेक शर्मा 154 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और गुजरात के बॉलर्स पर जमकर बरसे.

अभिषेक की पारी इसलिए भी खास है, क्योंकि एक तरफ केन विलियमसन और राहुल त्रिपाठी जल्दी ही पवेलियन लौट गए थे. ऐसे में इस युवा प्लेयर ने एडन मर्करम के साथ मिलकर टीम को पहले संभाला और फिर ताबड़तोड़ रन बरसाने शुरू किए. दोनों के बीच 61 बॉल में 96 रनों की पार्टनरशिप हुई.

अभिषेक शर्मा की पारी में सबसे खास टी-20 के बेस्ट स्पिनर माने जाने वाले राशिद खान पर हल्ला बोलना रहा. अभिषेक ने राशिद खान की बॉलिंग पर दो बड़े छक्के जमाए और बाउंड्री लगाकर रन बटोरे. अभिषेक जब बड़े स्कोर की ओर बढ़े, तब अल्जारी जोसेफ ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया. 

आईपीएल 2022 में अभिषेक शर्मा अभी तक 8 मैच में 285 रन बना चुके हैं, वह अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. अभिषेक ने इस सीजन में दो फिफ्टी जड़ी हैं.

शिद खान के लिए ये दिन अच्छा नहीं रहा, उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर डाले. जिसमें राशिद खान ने 45 रन दिए. राशिद खान ने इस दौरान तीन छक्के और दो चौके खाए. ऐसा कम ही देखने को मिलता है, जब राशिद खान किसी मैच में इतने महंगे साबित हुए हों.