breaking news New

सेवा इंटरनेशनल ने भारत में 2,184 ऑक्सीजन सांद्रता भेजा

सेवा इंटरनेशनल ने भारत में 2,184 ऑक्सीजन सांद्रता भेजा

ह्यूस्टन स्थित भारतीय-अमेरिकी गैर-लाभकारी संस्था सेवा इंटरनेशनल, जिसने भारत में कोविड-19 राहत प्रयासों के लिए लगभग 8 मिलियन डॉलर जुटाए हैं, ने अटलांटा से 2,184 ऑक्सीजन सांद्रता वाले पहले बैच को भेजा है।

संगठन ने अपने सोशल मीडिया फंड जुटाने के लक्ष्य को भी $ 5 मिलियन से बढ़ाकर अब $ 10 मिलियन कर दिया है।

सेवा ने कहा कि ऑक्सीजन सांद्रता गुरुवार को हवाई मार्ग से नई दिल्ली के लिए अटलांटा रवाना हुई। यूनाइटेड पार्सल सर्विस (यूपीएस) फाउंडेशन कार्गो को मुफ्त में ले जा रहा है।

“हमारे कार्गो को मुफ्त में ले जाने के लिए यूपीएस फाउंडेशन का धन्यवाद, सभी व्यवस्थाएं बनाने और सामग्री को स्थानांतरित करने के लिए पूर्ण सहयोग देने के लिए। सेवा दल ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, "भारत की टीम ने देश भर में इसे वितरित करने के लिए आपूर्ति श्रृंखला तैयार की है।"

“हमारे दिल और प्रार्थना भारत के लिए जाते हैं। हम अपने साझेदारों के साथ बहुत आवश्यक चिकित्सा उपकरण देने के लिए काम कर रहे हैं। सेवा इंटरनेशनल के लिए 2,000 से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की पहली खेप उनके रास्ते पर है। ”देसाई ने आगे कहा, "सेवा लोगों को एम्बुलेंस सेवाओं, अस्पताल के बिस्तर की उपलब्धता और रक्त और औषधीय आपूर्ति के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने के लिए एक डिजिटल हेल्पडेस्क बनाने की प्रक्रिया में है।"

सेवा इंटरनेशनल ने कहा कि उसके पास अमेरिका और भारत दोनों में काम करने वाले स्वयंसेवक हैं, जो धन जुटाने, चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति की खरीद और इन अस्पतालों और संस्थानों में काम करने का समन्वय करते हैं।