breaking news New

ट्विटर ने किया भारत में COVID-19 राहत के लिए $ 15 मिलियन का दान

ट्विटर ने किया भारत में COVID-19 राहत के लिए $ 15 मिलियन का दान


माइक्रोब्लॉगिंग विशालकाय ट्विटर ने भारत में सीओवीआईडी -19 संकट के समाधान के लिए 15 मिलियन अमरीकी डालर का दान दिया है, जो घातक महामारी की अभूतपूर्व दूसरी लहर से जूझ रहा है।

ट्विटर के सीईओ जैक पैट्रिक डोरसी ने सोमवार को ट्वीट किया कि यह राशि तीन गैर-सरकारी संगठनों - केयर, एड इंडिया और सेवा इंटरनेशनल यूएसए को दान की गई है।CARE को USD 10 मिलियन, एड इंडिया और सेवा इंटरनेशनल USA को 2.5 मिलियन अमरीकी डालर दिए गए हैं।

सेवा इंटरनेशनल एक हिंदू आस्था आधारित, मानवीय, गैर-लाभकारी सेवा संगठन है। यह अनुदान सेवा अंतर्राष्ट्रीय '' हेल्प डिफिट कोविड -19 '' अभियान के हिस्से के रूप में ऑक्सीजन सांद्रता, वेंटिलेटर, बायपैप (बाइलवेल पॉजिटिव एयरवे प्रेशर) मशीनों जैसे जीवन रक्षक उपकरणों की खरीद का समर्थन करेगा। , "सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी ने एक बयान में कहा।

"उपकरण सरकारी अस्पतालों और COVID-19 देखभाल केंद्रों और अस्पतालों में वितरित किए जाएंगे," यह कहा।

घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, सेवा और विपणन और फंड विकास के लिए सेवा इंटरनेशनल के उपाध्यक्ष संदीप खडकेकर ने डोरसी को उनके उदार दान के लिए धन्यवाद दिया, यह कहते हुए कि यह सेवा के काम को मान्यता दी गई है, यह आभार व्यक्त करता है।

CARE वैश्विक गरीबी से लड़ने वाला एक अग्रणी मानवीय संगठन है।

ट्विटर ने कहा कि 10 मिलियन अमरीकी डालर का अनुदान भारत को तबाह करने वाले COVID-19 संक्रमण की घातक दूसरी लहर को दूर करने में मदद करने के लिए CARE की त्वरित कार्रवाई का समर्थन करेगा।

एसोसिएशन फॉर इंडियाज़ डेवलपमेंट (AID) एक स्वयंसेवी आंदोलन है जो टिकाऊ, न्यायसंगत और न्यायपूर्ण विकास को बढ़ावा देता है।

भारत में शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, आजीविका, पर्यावरण और मानव अधिकारों के परस्पर क्षेत्रों पर जमीनी संगठनों के साथ सहायता सहयोगी, ट्विटर ने कहा।