breaking news New

लॉक डाउन के संबंध में स्थानीय परिस्थियों के अनुरुप निर्णय लेने का अधिकार कलेक्टरों को

लॉक डाउन के संबंध में स्थानीय परिस्थियों के अनुरुप निर्णय लेने का अधिकार कलेक्टरों को


स्वास्थ्य मंत्री के परामर्श पर मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव के माध्यम से कलेक्टरों को दिए निर्देश

मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान कोरोना संक्रमण की रोकथाम  और टीकाकरण के लिए कलेक्टरों को किया निर्देशित

रायपुर, 2 अप्रैल। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार लॉक डाउन के संबंध में निर्णय  लेने के लिए कलेक्टरों को मुख्य सचिव के माध्यम सेनिर्देशित किया हैं। उन्होंने यह निर्देश स्वास्थ्य मंत्री टी. एस. सिंह देव के परामर्श पर दिया। स्वास्थ मंत्री ने मुख्यमंत्री से दूरभाष पर लॉक डाउन करने का अनुरोध किया था। इस पर मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार कलेक्टर को निर्णय लेने हेतु अधिकृत करने का निर्देश दिया और मुख्य सचिव ने कलेक्टर वीसी में निर्देश दिए ।

मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने आज कोरोना संक्रमण की रोकथाम और टीकाकरण के संबंध में ली गई वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान सभी जिला कलेक्टरों को मुख्यमंत्री के निर्देशों से अवगत कराया । उन्होंने कहा कि स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार जिला कलेक्टर समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करते हुए आवश्यक निर्णय ले।  

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए सभी उपाय करने के साथ साथ टीकाकरण को एक जनांदोलन का रूप दिया जाए जिससे अधिक से अधिक लोग टीकाकरण के लिए प्रेरित हो। उन्होंने कहा कि इसके लिए विभिन्न सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं और प्रतिष्ठित व्यक्तियों का भी सहयोग लिया जाए।