breaking news New

गृहमंत्री ने रिसाली निगम के अधिकारी व कर्मचारियों की बैठक ली व कार्यो की समीक्षा की

  गृहमंत्री ने रिसाली निगम के अधिकारी व कर्मचारियों की बैठक ली व कार्यो की समीक्षा की

रिसाली । प्रदेश के गृहमंत्री व दुर्ग ग्रामीण के विधायक ताम्रध्वज साहू रिसाली बीएसपी स्कूल भवन में लगने वाले अस्थाई कार्यालय का मंगलवार को अवलोकन किया। इस दौरान उन्होने अधिकारी व कर्मचारियों की बैठक ली व कार्यो की समीक्षा की। गृहमंत्री ने अस्थाई कार्यालय में रिसेप्शन बनाने और आए हुए पीड़ितों से सीधे संबधित विभाग के प्रमुख से बात कराने इंटरकाम फोन की व्यवस्था करने निर्देश दिए
    समीक्षा बैठक में गृहमंत्री ने कहा कि अगर कोई आदमी कार्यालय तक पहुंच रहा है तो वह परेशान है। उसे उस विभाग का और चक्कर न लगवाए। रिसेप्शन में ही इंटरकाम की व्यवस्था हो और उसी स्थान से उसे संबधित अधिकारी समस्या का अवगत कराए और निराकरण के लिए समाधान निकाले। साथ ही रिसेप्शन में आगन्तुकांे के लिए पानी की भी व्यवस्था कराए। गृहमंत्री ने यह व्यवस्था अस्थाई कार्यालय भवन में जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में अपर कलेक्टर व निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे, नोडल अधिकारी रमाकांत साहू विशेष रूप से उपस्थित थे।
पूछा पहले स्वेच्छता
मंत्री ने बैठक की शुरूआत में कहा कि निगम विभाजन के समय अगर कोई अधिकारी कर्मचारी यहां आने के बाद भिलाई निगम वापस जाना चाहता है तो वे अवश्य जाए। यहां रहना है तो वे एक सेवक की तरह कार्य करे। इस दौरान गृहमंत्री ने अधिकारियों से क्षेत्र की प्रमुख समस्याए और उनके प्रकार के बारे में विस्तार से चर्चा की।
सी.सी. रोड निर्माण में दिखाए इंजीनियर हुनर
गृहमंत्री ने डेढ़ घंटे तक अधिकारी कर्मचारियों से चर्चा करते एक वर्ष की उपलब्धी पूछा। इसके बाद अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो फिल्ड में है वे जनप्रतिनिधी व आम नागरिाकों से सीधे संपर्क बनाए। साथ ही सीमेंटीकरण सड़क बनाने के दौरान इंजीनियर अपना हुनर दिखाए। सकरी गली होने पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराए और ऐसा डिजाइन करे कि अलग से नाली निर्माण करने की आवश्यकता न हो। इसके लिए मंत्री ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा के मोहन नगर निवास क्षेत्र व गृहग्राम पाऊवारा में बने सीसी रोड का उदाहरण भी दिया। गृहमंत्री ने निगम मुख्य कार्यालय भवन बनाने के लिए ऐसे स्थान का चयन करने कहा जो क्षेत्र के हर नागरिकों के लिए सुगम हो।



मंत्री की दो टूकः रहे अलर्ट
गृहमंत्री ने समीक्षा बैठक में खुले शब्दों में कहा कि उन्हे काम करने वाले अधिकारी कर्मचारी चाहिए। बेहतर काम करने और क्षेत्र के विकास में सूझ बूझ दिखाने वाले ही उनके साथ काम कर पाएंगे। अन्यथा वे अलर्ट हो जाएं।

इन कार्यो पर मांगा प्रगति रिपोर्ट
- महेश्वर शिव मंदिर में बोर खनन
- रिसाली मस्जिद के पास पुलिया निर्माण व सड़क मरम्मत
- रिसाली बस्ती में टिकाकरण केन्द्र बनाने भवन का रिनोवेशन
- प्रगति नगर सड़क 3 में नाली निर्माण व जर्जर सड़क निर्माण
- रूआबांधा बस्ती में तालाब सौंदर्यीकरण
- लक्ष्मीनगर पहुंच मुख्यमार्ग का संधारण
- जोरातराई में अधूरा मंच निर्माण