breaking news New

मध्यप्रदेश उपचुनाव के लिए मतदान जारी, मतदान केंद्रों में लगी मतदाताओं की भीड़

मध्यप्रदेश उपचुनाव के लिए मतदान जारी, मतदान केंद्रों में लगी मतदाताओं की भीड़

भोपाल। मध्य प्रदेश उपचुनाव के खंडवा संसदीय क्षेत्र समेत पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए मतदान सुबह से प्रारंभ हो गया है। मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो इसके लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल की 50 कंपनियों की तैनाती की गई है। मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो इसके लिए सुरक्षा बल और होमगार्ड भी तैनात किए गए हैं। मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो चूका है और शाम 6 बजे तक होगा। 

जानकारी के अनुसार खंडवा संसदीय क्षेत्र में मुख्य मुकाबला भाजपा के ज्ञानेश्वर पाटिल और कांग्रेस के राजनारायण सिंह पुरनी के बीच है। इसी तरह अलीराजपुर जिले की जोबट (अजजा) सीट पर भाजपा की पूर्व मंत्री सुलोचना रावत और कांग्रेस के महेश पटेल की प्रतिष्ठा दाव पर लगी है। सतना जिले की रैगांव (अजा) सीट पर प्रतिमा बागरी (भाजपा) का मुख्य मुकाबला कांग्रेस की कल्पना वर्मा से है। इसके अलावा बुंदेलखंड अंचल के निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी शिशुपाल सिंह के मुकाबले में कांग्रेस के नितेंद्र सिंह राठौर हैं।

आपको बता दें कि भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकुमार सिंह चौहान के निधन के वजह से खंडवा में उपचुनाव हो रहे हैं। इसी तरह जोबट में कांग्रेस नेता कलावती भूरिया, रैगांव में भाजपा के जुगलकिशोर बागरी और पृथ्वीपुर में कांग्रेस के पूर्व मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर के निधन के कारण यह उपचुनाव हो रहे हैं।