breaking news New

लाईफ लाइन एक्सप्रेस से मिल रही सुविधाओं का कलेक्टर बंसल ने लिया जायजा

लाईफ लाइन एक्सप्रेस से मिल रही सुविधाओं का कलेक्टर  बंसल ने लिया जायजा

जगदलपुर।  कलेक्टर  रजत बंसल ने आज लाईफ लाईन एक्सप्रेस के माध्यम से नकटी सेमरा में विभिन्न रोगों के मरीजों को दी जा रही सुविधा का जायजा लिया। इस अवसर पर उनके साथ जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोहित व्यास भी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने यहां लाईवलीहुड काॅलेज में संचालित ओपीडी में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा चिकित्सकों एवं मरीजों से बातचीत की। कलेक्टर ने ऑपरेशन के बाद देखभाल के लिए रखे गए मरीजों से भी मुलाकात की और यहां उपलब्ध कराई जा रही सुविधा के संबंध में जानकारी ली। मरीजों ने यहां उपलब्ध कराई जा रही सुविधा के प्रति पूरी संतुष्टि जताया और यहां चिकित्सीय, आवासीय एवं भोजन व्यवस्था के लिए आभार व्यक्त किया। बातचीत के दौरान कुछ मरीजों ने बताया कि वे पड़ोसी राज्य ओड़ीसा से यहां उपचार की सुविधा के लिए पहुंचे हैं। लाईफ लाइन एक्सप्रेस में चिकित्सीय सुविधा देने पहुंचे मुंबई तथा लखनऊ के चिकित्सकों ने भी कलेक्टर से बातचीत के दौरान यहां की व्यवस्थाओं के प्रति संतुष्टि जताते हुए प्रशासन के प्रति आभार जताया। कलेक्टर ने इसके साथ ही यहां लाईफ लाइन एक्सप्रेस में मरीजों के आॅपरेशन के की गई व्यवस्थाओं का अवलोकन भी किया।

कलेक्टर ने इंपैक्ट इंडिया के परियोजना प्रबंधक से भी पूरी व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। परियोजना प्रबंधक श्री पुनीत शर्मा ने बताया कि आंख संबंधी समस्याओं से जूझ रहे लगभग 350 मरीजों का अब तक पंजीयन किया जा चुका है, जिनमें लगभग 200 मरीजों का ऑपरेशन किया गया है। उन्होंने बताया कि 21 अप्रैल से 24 अप्रैल तक कान के मरीजों का उपचार किया जाएगा तथा आवश्यकता अनुसार ऑपरेशन किया जाएगा व उपकरण प्रदान किए जाएंगे। 26 अप्रैल से कटे फटे होंठ, पैर व दांतों के मरीजों का उपचार किया जाएगा।