breaking news New

वरिष्ठ पत्रकार धनवेंद्र जायसवाल और मनोज त्रिवेदी बने सूचना आयुक्त, राज्यपाल उइके ने की नियुक्ति, सूचना आयुक्त के दो पद खाली थे

वरिष्ठ पत्रकार धनवेंद्र जायसवाल और मनोज त्रिवेदी बने सूचना आयुक्त, राज्यपाल उइके ने की नियुक्ति, सूचना आयुक्त के दो पद खाली थे

रायपुर. छत्तीसगढ़ में सूचना आयुक्त के दो पदों पर बुधवार को नियुक्ति हो गई. अहम बात ये है कि इन पदों पर दो पत्रकारों के नाम पर मुहर लगी है. राज्यपाल अनुसुइया उइके ने सूचना आयुक्त के पद के लिए पत्रकार धनवेंद्र जायसवाल और मनोज त्रिवेदी की नियुक्ति की है.

गौरतलब है कि लंबे समय से सूचना आयुक्त के दो पद खाली थे. पीसीसीएफ एके सिंह पिछले साल ही रिटायर हो चुके थे। जबकि मोहन पवार का कार्यकाल पिछले महीने ही खत्म हुआ है. इसके बाद से सूचना आयुक्त के पद खाली थे.

बता दें कि धनेंद्र जायसवाल का करीब 25 साल का लंबा पत्रकारिता कैरियर रहा है. वो छत्तीसगढ़ से प्रकाशित अलग-अलग अखबारों में न्यूज चैनलों में रहे हैं. ​फिलहाल एक न्यूज चैनल के स्टेट हेड के तौर पर काम कर रहे थे. 


वहीं मनोज त्रिवेदी का भी दो दशक लंबा पत्रकारिता का अनुभव रहा है. वो अलग-अलग अखबारों में मार्केटिंग के क्षेत्र में पदस्थ रहे हैं. नईदुनिया और नवभारत जैसे अखबार के महाप्रबंधक रहे. मनोज त्रिवेदी को कार्पोरेट का भी लंबा अनुभव है.

सूचना आयुक्त के तौर पर धनेंद्र जायसवाल और मनोज त्रिवेदी का कार्यकाल तीन साल का होगा. इस दौरान दोनों को 2.25 लाख रुपए सैलरी और गाड़ी-बंगला सहित अन्य तमाम सरकारी सुविधा मिलेंगी.