breaking news New

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को ऑनलाइन लुडो भेंट कर युवा कांग्रेस ने माँगा इस्तीफ़ा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को ऑनलाइन लुडो भेंट कर युवा कांग्रेस ने माँगा इस्तीफ़ा


रायपुर।  छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव गुलज़ेब अहमद ने भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से इस्तीफ़े की माँग की हैं। देश में आयी कोरोना महामारी में अपने ज़िम्मेदारियों का निर्वहन करने में अस्मर्थ रहें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री इस कठिन वक़्त में लगभग नदारद रहें। युवा कांग्रेस देश की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को सबसे ज़्यादा ज़िम्मेदार मानती हैं और उनसे इस्तीफ़ा की माँग करते हुए उन्हें घर में रह कर उनका प्रिय खेल लुडो खेलने की सलह देती हैं। युवा कांग्रेस द्वारा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को ऑनलाइन लुडो भेंट किया गया है जिसका भुगतान भी युवा कांग्रेस द्वारा कर दिया गया है।


छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव गुलज़ेब अहमद ने बताया की देश की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था की वजह से आज कोरोना की दूसरी लहर में रोज़ाना लगभग 3000 मौतें हो रहीं है लेकिन इस कठिन वक़्त से निबटने के लिए केंद्र सरकार एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री द्वारा कोई ठोस क़दम अभी तक नहीं उठाए गए। इस महामारी में मरीज़ों को ऑक्सिजन, दवाएँ एवं अस्पताल में बेड की व्यवस्था कराने में देश का स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अस्मर्थ नज़र आया, इसलिए ये कहना ग़लत नहीं होगा कि देश में जो मौतें हुई है उसमें कोरोना से ज़्यादा स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था ज़िम्मेदार हैं।


प्रदेश महासचिव गुलज़ेब अहमद ने बताया की केंद्र सरकार के इस बदहाल सिस्टम को देख सुप्रीम कोर्ट ने स्वास्थ्य विभाग को फटकार लगायी एवं ऑक्सिजन, दवाएँ एवं अस्पताल में बेड की व्यवस्था करने की ज़िम्मेदारी अपने हाथों में लेते हुए 12 सदस्यीय नेशनल टास्क फोर्स का गठन किया जिससे सभी मरीज़ों तक ऑक्सिजन, दवाएँ एवं अस्पताल में बेड की व्यवस्था सुचारु रूप से हो सके। अब जब स्वास्थ्य विभाग को जिन कार्यों को करना था वो कार्य सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित नेशनल टास्क फोर्स करेगी तो फिर देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को कोई नैतिक अधिकार नहीं है की वो स्वास्थ्य मंत्री के पद में रहें, इसलिए हम उनसे तत्काल इस्तीफ़े की मांग करते हैं।


गुलज़ेब अहमद ने बताया की अपने फ़ुरसत के वक़्त में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को लुडो खेलना पसंद हैं ऐसा हमने न्यूज़ चैनलों के माध्यम से देखा हैं इसलिए इस्तीफ़ा देने कि बाद उनके पास बहुत ख़ाली वक़्त होगा और वो उस वक़्त में लुडो खेल सकें इसलिए युवा कांग्रेस द्वारा उन्हें ऑनलाइन लुडो भेंट किया गया हैं।