breaking news New

UP सीएम ने कहा -पहली बार बिना रिश्वत मिली युवाओं को सरकारी नौकरी

UP सीएम ने कहा -पहली बार बिना रिश्वत मिली युवाओं को सरकारी नौकरी

सुलतानपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि देश में पहली बार जरूरतमंदों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिला है। इसके पूर्व में केंद्र की कांग्रेसी सरकारों ने दिल्ली में एक परिवार व उत्तर प्रदेश की सरकारों ने लखनऊ में एक परिवार को मजबूत करने का काम किया है। प्रदेश के साढ़े चार लाख युवाओ को बिना किसी रिश्वत के सरकारी नौकरी देने का काम उनकी सरकार ने किया है।

सुलतानपुर जिले के देहली बाजार में एक समारोह में भाग लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां 25 करोड़ की लागत वाली 88 परियोजनाओं का लोकार्पण और जिले के मेडिकल कॉलेज समेत 291 करोड़ की कुल 39 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

इसौली विधानसभा क्षेत्र के देहली बाजार स्थित हर्ष डिग्री कॉलेज में आयोजित इस समारोह में मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए मिशन-2022 का सुलतानपुर की इसौली विधानसभा से विजय का शंखनाद किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी व राज्य की सरकार ने प्रत्येक गरीब को आवास व आयुष्मान कार्ड देने का काम किया।

उन्होंने कहा कि पूर्व की सपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि हिंदू पर्व दुर्गा पूजा, दशहरे, दीपावली, होली व कावड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगाकर कर्फ्यू का माहौल बना दिया जाता था। वही अब उत्तर प्रदेश में प्रत्येक धर्म व जाति के लोगों को अपने पर्व मनाने की पूरी छूट है।

श्री योगी ने कहा कि मुद्दाहीन विपक्ष प्रदेश के विकास कार्य में बाधा पैदा कर रहा है, इसे हम कदापि बर्दाश्त नहीं कर सकते। प्रदेश में अब माफियागिरी व गुंडागर्दी का समापन किया जा चुका है। माफियाओं के द्वारा किए गए अवैध कब्जों पर बुलडोजर चला कर सरकारी जमीनों को खाली करा दिया गया है जिसमें अब जरूरतमंदों को मकान बनाकर आवंटित किया जाएगा। आज किसी गरीब की संपत्ति पर, किसी व्यापारी की संपत्ति पर,कोई माफिया या कोई पेशेवर अपराधी जबरन कब्जा करने का दुस्साहस नहीं कर सकता और अगर करेगा तो सरकार का बुलडोजर भी खड़ा रहता है।

सांसद मेनका गांधी ने सुलतानपुर चीनी मिल के जीर्णोद्धार किए जाने की मांग पर मुख्यमंत्री योगी ने आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपस्थित जनसमूह से पूछा कि क्या राम मंदिर का निर्माण सपा कांग्रेस व बसपा कर सकती है तो जनता की तरफ से जवाब मिला कि नहीं जिसके बाद मुख्यमंत्री ने पूछा कि राम मंदिर का निर्माण कौन कर सकता है तो उपस्थित जनसमूह ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण सिर्फ भाजपा ही कर सकती है।