breaking news New

BREAKING केंद्र की ओर से दोबारा भेजे गए ड्राफ्ट पर बनी सहमति, कानून बनाने की मांग पर अड़े किसान

BREAKING केंद्र की ओर से दोबारा भेजे गए ड्राफ्ट पर बनी सहमति, कानून बनाने की मांग पर अड़े किसान

किसान आंदोलन का आज होगा अंतिम दिन? 

नई दिल्ली । कृषि कानून के बाद अब न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए कानून बनाने की मांग पर अड़े किसानों का आंदोलन कल खत्म हो सकता है। आज केंद्र सरकार की ओर से भेजे गए रिवाइज ड्राफ्ट पर किसानों की सहमति बन गई है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेता गुरनाम ने कहा कि आज सरकार की तरफ से जो ड्राफ्ट आया है, उसपर हमारी सहमति बनी है। सरकार की ओर से फॉर्मल लेटर भी जल्द से जल्द आने की संभावना है। गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा सरकार की ओर से भेजे गए रिवाइड ड्राफ्ट पर सहमति बन गई है। सरकर की ओर से इस संबंध में फॉर्मल लेटर मिलने के बाद कल एक किसान नेताओं की बैठक होगी। जिसमें आंदोलन को स्थगित करने को लेकर कोई निर्णय लिया जाएगा।

तीन कृषि कानूनों को रद करने और एमएसपी पर काननू बनाने सहित दूसरे मुद्दों पर समिति गठित करने की घोषणा के बाद केंद्र ने पहली बार मंगलवार को संयुक्त किसान मोर्चा के पास लिखित प्रस्ताव भेजा था। इसमें किसानों की सभी मांगों को मानने का जिक्र है, लेकिन मोर्चा के नेताओं ने उक्त प्रस्ताव का स्वागत करते हुए तीन प्रमुख आपत्तियों के साथ सरकार को वापस भेज दिया था।

किसानों की तरफ से उम्मीद जताई गई है कि सरकार उनकी चिंताओं पर विचार कर बुधवार तक अपनी प्रतिक्रिया देगी। जिसके बाद अब सरकार की ओर से रिवाइज ड्रॉफ्ट किसानों के पास भेज दिया गया है। रिवाइज ड्रॉफ्ट पर किसानों की सहमति बन गई है। इसके बाद अब सरकार की ओर से फॉर्मल लेटर मिलेगा।