breaking news New

सुकमा जिले के गादीरास में सहकारी सप्ताह कार्यक्रम आयोजित

सुकमा जिले के  गादीरास में सहकारी सप्ताह  कार्यक्रम आयोजित


सुकमा। 68 वां अखिल भारतीय सहकारी सप्ताह 2021 के दौरान बस्तर जिला सहकारी संघ मर्यादित जगदलपुर द्वारा आदिवासी बाहुल्य  सुकमा जिले के आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित गादीरास में “ सहकारिता के लिए व्यापार करने में आसानी”  विषय पर कार्यक्रम का आयोजन  बोमके कवासी जी अध्यक्ष लैम्पस् गादीरास  के मुख्य  आतिथ्य एवं   रामवती  उपाध्यक्ष  लैम्पस् गादीरास  की अध्यक्षता में  संपन्न किया गया।

सहकारी सप्ताह के कार्यक्रम के दौरान सहकारिता के लिए व्यापार करने में आसानी विषय पर विषय विशेषज्ञ के रूप में  विवेक पांडे  जिला सहकारी शिक्षा प्रशिक्षक द्वारा ग्रामीणों को संबोधित करते हुए बताया कि किस तरह सहकारिता में आसानी से व्यवसाय किया जा सकता है इसमें कंप्यूटरीकृत जोखिम प्रबंधन प्रणाली में पारदर्शिता लाई है !

विद्युत कनेक्शन भी 7 दिनों के अंदर प्रदान किया जाता है आवश्यक दस्तावेजों की संख्या को भी कम कर दिया गया है। कार्यक्रम के आरंभ में बस्तर जिला सहकारी संघ के प्रबंधक  सी. के. द्विवेदी द्वारा छत्तीसगढ़ सहकारी संघ के अध्यक्ष माननीय  झुनमून गुप्ता जी द्वारा प्रेषित संदेश का वाचन किया गया।

गोष्ठी के दौरान उपस्थित सहकारी बंधुओं द्वारा सहकारिता के माध्यम से ऐसे कार्यक्रमों की आवश्यकता बताते हुए आज के विषय पर चर्चा को सारगर्भित तथा सहकारी जनों के लिए महत्वपूर्ण माना गया। आभार  जी. एल. सिन्हा  शाखा प्रबंधक जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित शाखा- गादीरास के द्वारा दिया  गया !


  इस कार्यक्रम में मोतीराम ,  मुन्नालाल, हिणमा सोरी धन सिंह नाग,सुख्खा सिंह  के साथ-साथ ग्रामीण कृषक सहकारी बंधु बहुत संख्या में उपस्थित रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में संघ के संजय यादव  व भालचंद  मंडन के साथ-साथ  लैम्पस्  के पदाधिकारियों का सहयोग रहा ।