breaking news New

CM उद्धव ठाकरे, पवार ने की चक्रवाती तूफान ताउते की स्थिति की समीक्षा

CM उद्धव ठाकरे, पवार ने की चक्रवाती तूफान ताउते की स्थिति की समीक्षा

औरंगाबाद/मुंबई, 17 मई। महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने पिछले तीन दिनों से चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ से बने हालात की समीक्षा की है।

श्री मलिक ने अपने बयान में कहा कि राज्य के तटीय इलाकों मेंं चक्रवाती तूफान के कारण किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान से बचने के लिए हरसंभव तैयारी की जा चुकी है।

उपमुख्यमंत्री पवार सोमवार सुबह से मंत्रालय के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के साथ लगातार संपर्क साधे हुए हैं। तूफान के कारण कोंकण क्षेत्र में कुछ किसानों को नुकसान हुआ है और नुकसान के आकलन की औपचारिक प्रकिया शुरू की जा चुकी है।

मुंबई में भी चेतावनी जारी की गयी है। एहतियात के तौर पर बीकेसी कोविड केयर सेंटर से कुल 193 मरीजों को निगम के विभिन्न् अस्पतालों में स्थानांतिरित किया गया है। जो मरीज आईसीयू में भर्ती है उन्हें भी बेहद सावधानी के साथ स्थानांतरित किया गया है।

उन्होंने कहा कि यह एहतियाती कदम इसलिए उठाए जा रहे हैं ताकि किसी भी मरीज की जान जोखिम में न पड़े और इसके साथ साथ लोगों से सतर्क रहने की भी अपील की गयी है। हालांकि तूफान आज सुबह पालघर से हाेते हुए अब गुजरात की ओर बढ़ गया है।