breaking news New

नई दिल्ली में यादव गौरव रत्न से सम्मानित हुए संतोष यदु

नई दिल्ली में यादव गौरव रत्न से सम्मानित हुए संतोष यदु

हेमंत मिश्रा/बलोदाबाजार। शिवसेना के जिलाध्यक्ष व अभा यदुवंशी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष संतोष यदु को लगातार आम जनता के साथ गरीब लोगों व समाज की सेवा करने पर दुसरी बार राष्ट्रीय पुरस्कार यादव गौरव रत्न व यादव भारत रत्न से सम्मानित किया गया।  अखिल भारतीय यदुवंशी महासभा के द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर यादव शौर्य दिवस का कार्यक्रम संविधान सभा भवन दिल्ली में रखा गया था।

जिसमें रेजांगला में भारत चीन के साथ 1962 में हजारो चीनी सैनिको का मुकाबला मात्र 114 अहिर सैनिको ने अंतिम समय तक किया और विजयी हासिल करते हुए शहीद हो गये थे जिन्हे श्रद्धांजलि देते हुए पुरे भारत देश के सभी प्रदेशो से आए हुए समाज में अग्रणी काम करने वालो को यादव भारत रत्न व यादव गौरव रत्न से सम्मानित किया गया।


राष्ट्रीय मंच को संतोष यदु ने संबोधित करते हुए बताया की यह सम्मान मेरे एक अकेले की मेहनत नहीं हैं छत्तीसगढ़ के पुरे आमजनता का सम्मान हैं। जिन लोगों ने लगातार मुझे आमजन व समाज के लोगों की सेवा के लिए प्रेरणा देते हैं उन सभी के सहयोग से यह सफल हो सका हैं।  जिस प्रकार रेजांगला में वीरो ने दुश्मनो का डटकर मुकाबला किया दुश्मनो के मुकाबले 40 गुना कम होने पर भी हिम्मत नहीं हारे और भारत देश का तिरंगे का मान बढ़ाया।

जिनके गौरव को सम्मान देने भारत सरकार को भारतीय सेना में अहिर रेजीमेंट बनाना चाहिए । वहीं छत्तीसगढ़ के यादवो को सभी भेदभाव भुलाकर एक साथ आकर काम करना चाहिए जिससे आमजन व समाज का भला हो सके व वास्तविक संख्या 26 करोड़ यादवो की दिख सके  संम्मान समारोह में तेलंगाना के राज्यसभा सांसद लिंगा यादव , संरक्षक सुदेश यादव , राष्ट्रीय अध्यक्ष विजेन्द्र यादव , महासचिव राजबहादुर यादव , रासबिहारी मण्डल , एवं यादव समाज के राष्ट्रीय व प्रदेश भर के पदाधिकारी व यादव समाज के लोग शामिल हुए।