breaking news New

कलेक्टर ने जनप्रतिनिधियों के साथ स्कूल का किया निरीक्षण

कलेक्टर ने जनप्रतिनिधियों के साथ स्कूल का किया निरीक्षण

राजकुमार मल

स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम विद्यालय के लिए शासकीय पं.चक्रपाणि शुक्ल स्कूल का चयन

बलौदाबाजार,भाटापारा।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के तर्ज पर प्रत्येक जिला मुख्यालय के एक शासकीय बहुउद्देश्यीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को स्वामी आत्मानंद हिंदी माध्यम स्कूल के रूप में विकसित करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप यहां जिला मुख्यालय स्थित पंडित चक्रपाणि शुक्ल शासकीय बहुउद्देश्यीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी माध्यम विद्यालय के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया गया है।

इस सिलसिले में आज पंडित चक्रपाणि स्कूल में कलेक्टर सुनील कुमार जैन की अध्यक्षता में जरूरी बैठक हुई। बैठक में विशेष रूप से राज्य कृषक कल्याण परिषद अध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा,पाठ्य पुस्तक निगम अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी,जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश कुमार वर्मा,जिला अध्यक्ष हितेंद्र ठाकुर,विद्याभूषण शुक्ल सहित अनेक  जनप्रतिनिधि,नगर के गणमान्य नागरिक एवं स्कूल में पढ़े पूर्व छात्र भी शामिल थे। सभी ने मिलकर स्कूल परिसर,कक्षाओं और उपलब्ध सुविधाओं का गहन अवलोकन किया। लोक निर्माण विभाग की ओर से उपस्थित आर्किटेक्चर ने स्कूल में होने वाले जरूरी बदलाव एवं सुधार कार्य के बारे में जानकारी दिया। इसके साथ ही स्कूल को जिला लाइब्रेरी के साथ जोड़ने का निर्णय सभी के सहमति से लिया गया है।

गौरतलब है कि हिंदी माध्यम स्वामी आत्मानंद विद्यालय के खुलने से भाषा की प्रतिस्पर्धा में कमी आएगी एवं साथ ही हिंदी भाषा की प्राचीन गौरव लौटाने में मदद मिल सकेगा। इस विद्यालय को अंग्रेजी माध्यम के समान ही हर जरूरी संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे। बैठक व्यवस्था से लेकर ब्लैकबोर्ड आदि सुविधाएं पूरी तरह से आधुनिक होगा। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी सी एस ध्रुव,डीएमसी सोमेश्वर राव,लोक निर्माण विभाग के सब इंजीनियर विभाकर जोशी समेत स्कूल के प्राचार्य एवं सम्बंधित अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहें।