सभी आठ संक्रमित मरीजों का उपचार जारी- टी.एस.सिंहदेव

 सभी आठ संक्रमित मरीजों का उपचार जारी- टी.एस.सिंहदेव

रायपुर, 11 अप्रैल। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस(कोविड 19) संक्रमित सभी आठ मरीजों का उपचार यहां के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स) में जारी है। इन सभी की स्थिति स्थिर बताई गई है।

स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव ने ट्वीट कर बताया कि कोरबा जिले के कटघोरा कस्बे के पहले संक्रमित 16 वर्षीय बालक को ठीक होने के बाद एम्स रायपुर से कल रात छुट्टी दे दी गई। एम्स में इस समय कटघोरा के ही दो महिलाओं समेत आठ संक्रमित लोगों का उपचार चल रहा है।आशंका है कि संक्रमित बालक के ही सम्पर्क में आने के कारण ये लोग संक्रमित हुए है।राज्य में कुल 18 लोगों के सैंपल पाजिटिव आए थे,जिसमें 10 लोगों को स्वस्थ होने के बाद पहले ही अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

राज्य में अब तक कोरोना वायरस के कुल 3473 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर उऩके सैंपल लिए गए,जिसमें 3322 की रिपोर्ट निगेटिव मिली है।अभी 133 सैपल की जांच जारी है।राज्य के सबसे संवेदनशील कटघोरा को कटैंनमेंट क्षेत्र बनाकर 30 दलों द्वारा घऱ घर भ्रमण कर कोरोना संदिग्ध एवं संवेदनशील मरीजों को खोजकर जांच शुरू की गई है।

राज्य में वर्तमान में 75757 यात्री/व्यक्ति होम क्वारेंटीन में है।इन सभी को सख्ती से इसका पालन करने को कहा गया है। पुलिस द्वारा इऩकी सतत निगरानी भी की जा रही है।