breaking news New

पंडरिया पुलिस ने ली मेडिकल स्टोर संचालकों की बैठक : नशीली दवाइयों के बिक्री पर होगी सख्त कार्यवाही

 पंडरिया पुलिस ने ली मेडिकल स्टोर संचालकों की बैठक :  नशीली दवाइयों के बिक्री पर होगी सख्त कार्यवाही

कवर्धा।   कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे तथा पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पंडरिया  नरेंद्र कुमार बेंताल के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पंडरिया निरीक्षक  मुकेश यादव के द्वारा दिनांक-11/12/2021 को क्राइम मीटिंग में दिये गए निर्देशों का पालन करते हुए थाना क्षेत्र को नशा मुक्त, अपराध मुक्त, बनाने के उद्देश्य से आज दिनांक -12/12/2021 को नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत करते हुए, क्षेत्रवासियों से सूचनाएं प्राप्त हो रहा है कि कुछ मेडिकल संचालक नशीली दवाइयों का बिक्री कर रहे हैं, जिस पर अंकुश लगाना अत्यंत आवश्यक है।

उक्त सूचना को गंभीरता से लेते हुए थाना पंडरिया में मेडिकल स्टोर संचालकों की बैठक लिया गया। जिसमें मेडिकल स्टोर संचालकों को प्रतिबंधात्मक एवं नशीली दवाइयों के बिक्री पर पूर्णता अंकुश लगाने तथा बिना डॉक्टरी प्रिसक्रिप्शन के छोटे बच्चों एवं नव युवकों को दवाइयों की बिक्री ना करने समझाइश दिया गया, साथ ही यदि किसी भी मेडिकल स्टोर में प्रतिबंधात्मक दवाइयों की बिक्री करते हुए पाया गया तो ऐसे संस्थानों पर विशेष टीम के द्वारा उचित वैधानिक कार्यवाही करने कहा गया है, साथ ही यदि कोई असामाजिक तत्व मेडिकल स्टोर पर आकर जबरजस्ती बिना डॉक्टर की सलाह के प्रतिबंधात्मक दवाइयों की मांग करता है, तो ऐसे असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाने के लिए पंडरिया के समस्त मेडिकल स्टोर संचालकों का व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है !

जिसमें तुरंत उस व्यक्ति का फोटो वाहन नंबर आदि आवश्यक डिटेल ग्रुप में भेजने कहा गया है, ताकि उन पर सख्त से सख्त वैधानिक कार्यवाही किया जा सके। पंडरिया क्षेत्र के मेडिकल स्टोर संचालकों के द्वारा नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान पर पंडरिया पुलिस का हर संभव मदद करने आश्वासन दिया गया है, साथ ही क्षेत्र को अपराध मुक्त बनाने में पुलिस का सहयोग करने की बात कही गई।

उक्त बैठक में थाना प्रभारी निरीक्षक  मुकेश यादव के कुशल नेतृत्व में पंडरिया क्षेत्र के विभिन्न मेडिकल स्टोर संचालक एवं व्यापारी गण उपस्थित रहे।