breaking news New

सिद्धू को अगर मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया तो विरोध करूंगा: अमरिंदर

सिद्धू को अगर मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया तो विरोध करूंगा: अमरिंदर

चंडीगढ़।  पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को अगर पार्टी मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाती है तो वह इसका कड़ा विरोध करेंगे।

कैप्टन सिंह ने राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को आज सायं यहां राजभवन में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा सौंपने के बाद अपने सरकारी आवास पर विभिन्न मीडिया चैनलों से बातचीत में प्रदेश पार्टी में अचानक घटित इस घटनाक्रम और उनके इस्तीफे को लेकर पूछे गये सवालों पर यह प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि श्री सिद्धू काे मुख्यमंत्री का चेहरा बनाना न केवल राष्ट्रीय सुरक्षा के जुड़ा मुद्दा है बल्कि यह देश, पंजाब और पार्टी के लिये कथित तौर पर घातक सिद्ध होगा। पार्टी सिद्धू को प्रदेशाध्यक्ष या जो भी बनाये लेकिन मुख्यमंत्री बनाती है तो वह इसका विरोध करेंगे।

राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि श्री सिद्धू के पाकिस्तान जैसे देश के प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ प्रगाढ़ सम्बंध हैं जो पंजाब की पठानकोट से फाजिल्का तक की लगभग 600 किलोमीटर लम्बी सीमा पर ड्रोन के माध्यम से घातक हथियार, गोला बारूद और मादक पदार्थ भेज रहा है। जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा है जहां हर रोज हमारे सैनिक शहीद हो रहे हैं।

उन्होंने  सिद्धू पर नज़ला उतारते हुये कहा कि जब वह उनके मंत्रिमंडल में थे तो एक नकारा मंत्री थे। उन्हें कामकाज की भी कोई समझ नहीं थी। इसलिये उन्हें मंत्रिमंडल से हटाना पड़ा।