breaking news New

ऑक्सीजन टैंकरों की कमी बताकर लूटा

ऑक्सीजन टैंकरों की कमी बताकर लूटा


c क्योंकि देश भर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, ऑक्सिजन टैंकरों और सिलिंडरों की लूट की घटनाओं और आरोपों की बौछार जारी है - हरियाणा सरकार ने मध्यप्रदेश में सिलेंडरों को जब्त करने वाले मरीजों को "लूट" करने का दिल्ली पर आरोप लगाया। महाराष्ट्र सहित कई राज्यों ने सिलेंडर ले जाने वाले वाहनों को पुलिस सुरक्षा प्रदान करना शुरू कर दिया है ,बुधवार को, हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मंगलवार की सुबह-सुबह दिल्ली सरकार पर “हरियाणा से संबंधित ऑक्सीजन टैंकर लूटने” का आरोप लगाया, जब यह नई दिल्ली से गुजर रहा था।

जैसे ही टैंकर नई दिल्ली से गुजर रहा था, पुलिसकर्मियों और अधिकारियों के एक दल ने कथित तौर पर इसे रोका और टैंकर से जबरन ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाया।यह दिल्ली सरकार से सबसे खराब उम्मीद की जा सकती है। उन्हें हमसे पूछना चाहिए था। अगर हम उनके मरीजों का इलाज कर सकते हैं, तो हमें ऑक्सीजन साझा करने में कोई दिक्कत नहीं होगी।हरियाणा सरकार को अभी तक पुलिस शिकायत दर्ज करने या आधिकारिक रूप से दिल्ली सरकार से शिकायत करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, सूत्रों ने कहा कि इसने 60 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति रोक दी है जो दिल्ली को फरीदाबाद संयंत्र से आवंटित किया गया था।

इस बीच, मध्यप्रदेश में दमोह के एक अस्पताल के स्टोर रूम में मंगलवार रात को जैसे ही कोरोना के मरीजों के परिजनों द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर का एक ट्रक लोड किया गया, उन्हें लूट लिया गया। “वे बाहरी लोग नहीं थे, वे अस्पताल में भर्ती कोरोना रोगियों के पारिवारिक व्यक्ति थे। उन्होंने सोचा कि ऑक्सीजन की कमी होगी, इसलिए उन्होंने जबरन सिलेंडर छीन लिए। मंगलवार रात एफआईआर दर्ज की गई।दमोह के एसपी हेमंत सिंह चौहान ने बताया।