breaking news New

भगवान श्रीराम के आदर्शों पर चलकर घरेलू महाभारत से बचा जा सकता है

भगवान श्रीराम के आदर्शों पर चलकर घरेलू महाभारत से बचा जा सकता है

धमतरी । शीत ऋतु के आगमन से पहले धमतरी जिले के गांव गांव में रामधुनी का कार्यक्रम आत्मिक शांति का माध्यम बना हुआ है। धमतरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बोदाछापर और बोडऱा में भी रामधुनी और रामसत्ता जैसे कार्यक्रमों का संचालन हो रहा है जिसमें अतिथि की आसंदी को सुशोभित करने विधायक प्रतिनिधि डीपेंद्र साहू और धमतरी जनपद उपाध्यक्ष अवनेंद्र साहू भी पहुंचे हुए थे। 

इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि श्री साहू का कहना हुआ कि भगवान श्री राम विश्व के सर्वमान्य आदर्श पुरुष है, उनके द्वारा स्थापित किया गया प्रत्येक आदर्श वाक्य लोगों को घरेलू हिंसा और महाभारत से बचा सकता है, 

आज के समय में विसंगति है कि लोग भगवान श्रीराम को तो मानते हैं लेकिन भगवान श्री राम की कही बात नहीं मानते। सनातन धर्म को मानने वाले लोग यदि अपनी मर्यादाओं पर कायम रहे तो धर्म खुद उनकी रक्षा करता है, इसी तरह जनपद उपाध्यक्ष श्री साहू ने कहा कि 33 कोटि देवी देवताओं के बाद भी हिंदू धर्मावलंबी इधर-उधर भटकाव में रहते हैं, जो उनके दुख का मुख्य कारण है इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को चाहिए कि भगवान श्रीराम को अपना आदर्श मानकर उनके बताए रास्ते पर चलें तो उनका जीवन स्वत: रामायण हो जाएगा। कार्यक्रम में वृद्ध जनों का सम्मान भी आए हुए जनप्रतिनिधियों के द्वारा श्रीफल एवं साल भेंट कर किया गया।

इस अवसर पर जनपद सदस्य गोपाल साहू,  नरेंद्र साहू जी किशन साहू, ईश्वर राम, नेमीचंद पटेल, रोहित सिन्हा, राजेशखापर्डे, पुनाराम साहू, लक्ष्मी निर्मलकर, लाल जी साहू, युवराज ध्रुव, मनहरण पटेल, दिलीप सिन्हा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं आयोजक समिति के सदस्य उपस्थित रहे।